ताज़ा खबर
 

Maruti Ertiga Sport होगी पहले से ज्यादा लग्जरी! मिलेगा पावरफुल इंजन, टेस्टिंग शुरू

भारतीय बाजार में MPV सेग्मेंट में Maruti Ertiga एक क्लॉस लीडिंग कार है। अब कंपनी इसके स्पोर्ट वैरिएंट को पेश करने की तैयारी कर रही है जो कि मौजूदा मॉडल से काफी अलग होगी।

Maruti Ertiga Sport edition, Maruti Ertiga Sport launch date, Maruti Ertiga Sport price, Maruti Ertiga Sport features, Maruti Ertiga Sport detail, Maruti Ertiga Sport spied testingMaruti Ertiga Sport में कंपनी कई बदलाव कर बाजार में पेश करेगी।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में अपने वाहनों के रेंज को अपडेट करते हुए एमपीवी सेग्मेंट की दिग्गज मॉडल Maruti Ertiga Sport को लांच करने जा रही है। कंपनी ने इस एमपीवी की टेस्टिंग भी शुरु कर दी है। इस नए स्पोर्ट वैरिएंट को सबसे पहले इंडोनेशिया में लांच किया गया था अब इसे भारत में लाने की तैयारी चल रही है।

हाल ही में नई Maruti Ertiga Sport को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। कंपनी इस MPV में कई बदलाव कर इसे बाजार में उतारेगी और ये पहले से ज्यादा लग्जरी होगी। इसमें कंपनी 6 सीट को शामिल कर रही है जो कि 2+2+2 के लेआउट में होंगे। इसमें नए फ्रंट और रियर बंफर लगाए गए हैं। इसके अलावा LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, क्रोम ग्रिल, 15 इंच का एलॉय व्हील इसके डिजाइन को और भी प्रीमियम लुक दे रहे हैं।

कार के भीतर भी कंपनी ने बड़े बदलाव किए हैं। कंपनी इस एमपीवी में वुड ट्रिम ब्लैक इंटीरियर को शामिल कर सकती है। नया ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, नया स्टीयरिंग व्हील और प्रीमियम डैशबोर्ड को शामिल किया जा सकता है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी स्पोर्ट एडिशन अर्टिगा में 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलेंडर युक्त डीजल इंजन का प्रयोग कर सकती है जिसे 1.3 लीटर मल्टीजेट इंजन के जगह पर लगाया जाएगा।

इसके अलावा इसके डीजन वैरिएंट में भी कंपनी द्वारा तैयार नया इंजन प्रयोग किया जा सकता है, जिसे हाल ही में कंपनी ने अपनी नई सियाज में शामिल किया है। ये सभी इंजन कंपनी की सुजुकी हाइब्रिड व्हीकल सिस्टम (SHVS) से लैस होंगी। जिससे ये बेहतर परफॉर्मेंस के साथ साथ शानदार माइलेज भी प्रदान करेंगी। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया जाएगा।

जानकारों का मानना है कि नई स्पोर्ट एडिशन अर्टिगा मौजूदा मॉडल से तकरीबन 50 हजार रुपये तक महंगी होगी। इसके डीजल वैरिएंट में आपको बड़ा इंजन देखने को मिलेगा। इसमें कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का नया इंजन प्रयोग करेगी। जो कि 94 Bhp की पावर और 225 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी 6 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयोग कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Suzuki मुफ्त में चेक करेगी आपकी कार! कंपनी ने शुरु किया समर कैंप
2 Royal Enfield पहुंची दक्षिण कोरिया! शुरु किया पहला शोरूम, बेचेगी ये 3 बाइक्स
3 Hyundai Venue के ये खास फीचर्स, Maruti Brezza और Mahindra XUV300 में भी नहीं मिलेंगे