ताज़ा खबर
 

Maruti Ertiga अब 6 सीटों और नए लग्जरी फीचर्स के साथ होगी लांच! NEXA शोरूम से बिकेगी ये MPV

Maruti Ertiga एमपीवी सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। ये एमपीवी Toyota Innova Crysta और Mahindra Marazzo के बीच के गैप को फिल करती है। अब इसे नए लग्जरी फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा।

Maruti Ertiga अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कार है।

Maruti Ertiga Cross: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी घरेलु बाजार में अपनी मशहूर एमपीवी Maruti Ertiga के नए अवतार को लांच करने की तैयारी कर रही है। नई Ertiga मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा आधुनिक और लग्जरी फीचर्स के साथ पेश होगी। इसमें कंपनी 6 सीटों को शामिल कर रही है। ये मुख्य रूप से सेकेंड जेनरेशन पर बेस्ड होगी।

हालांकि आधिकारिक रूप से इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है लेकिन जानकारों का मानना है कि इसे Ertiga Cross नाम दिया जाएगा। मीडिया में ऐसी खबरे भी हैं कि कंपनी इसे आगामी 21 अगस्त को लांच कर सकती है। कंपनी इस एमपीवी के इंजन में कोई बदलाव नहीं करेगी इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन में ही केवल बदलाव देखने को मिलेंगे।

नई Ertiga Cross में कंपनी पहले की तरह 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त इंजन प्रयोग करेगी। जो कि 104 Bhp की पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स और 4 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। ये K-Series का इंजन है। इसके अलावा कंपनी इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन का भी प्रयोग करेगी। जो कि 94 Bhp की पावर और 225 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसके अलावा इसमें नए इन्फोटेमेंट सिस्टम, नया ग्रिल, नए हेडलैंप और टेल लाइट को शामिल किया जा सकता है। इस एमपीवी को कंपनी अपने NEXA डीलरशिप से बेचेगी। जिसके माध्यम से प्रीमियम रेंज की कारों को बेचा जाता है। फिलहाल कंपनी इस डीलरशिप से मारुति बलेनो और ब्रेजा जैसी कारों को ही बेचती है। ऐसा माना जा रहा है कि इस नए एमपीवी की कीमत मौजूदा मॉडल से तकरीबन 50,000 रुपये ज्यादा होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App