ताज़ा खबर
 

Maruti Dzire से लेकर Honda Amaze तक, देश की सबसे सस्ती सिडान कारें! शुरुआती कीमत महज 5.89 लाख रुपए और देती हैं 24Kmpl तक का माइलेज

Maruti Dzire को हाल ही में कंपनी ने नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी यह कार देश की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट सिडान कार है।

Maruti Dzire Price, Maruti Dzire Mileage, Cheapest Sedan Cars in india, Cheapes compact sedan in indiaMaruti Dzire देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली सिडान कार है।

Cheapest Sedan Cars in India: भारतीय बाजार में सिडान कारों की लोकप्रियता भी लगातार बढ़ती जा रही है। आकर्षक लुक, दमदार इंजन क्षमता और बेहतर स्पेस के चलते सिडान कारों को लोग ज्यादा वरियता दे रहे हैं। यदि आप भी कम कीमत में बेहतर माइलेज वाली सिडान कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको देश की सबसे कम कीमत की सिडान कारों के बारे में बताएंगे। Maruti से लेकर Honda जैसी कंपनियों की इन कारों की शुरुआती कीमत महज 5.89 लाख रुपए है और यह कारें माइलेज भी बेहद शानदार देती हैं। तो आइये जानते हैं इन कारों के बारे में –

Ford Aspire: अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड ने हाल ही में अपनी सिडान कार Ford Aspire को नए अपडेटेड इंजन के साथ बाजार में लांच किया है। यह कार कुल चार वैरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 8.34 लाख रुपए के बीच है। फोर्ड की यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उपलब्ध है। कंपनी ने इसके पेट्रोल वर्जन में 1.2-लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है और डीजल वर्जन में 1.5-लीटर लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। इसका पेट्रोल वर्जन 18.5 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल वर्जन 24.4 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

मिलते हैं यह फीचर्स: Ford Aspire में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इस कार मेंफ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया गया है। जो कि सभी वैरिएंट्स में मिलते हैं। इसके अलावांट इसके टॉप वैरिएंट में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), ट्रैक्शन कंट्रोल, प्रोग्रामेबल-की, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Honda Amaze: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने हाल ही में अपनी इस कार को BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया है। इस कार को भी कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश किया है। इस कार की कीमत 6.10 लाख रुपये से लेकर 9.96 लाख रुपये के बीच है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है वहीं, इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है।

मिलते हैं यह फीचर्स: नई Honda Amaze में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इस कार में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो कि एप्पल कार प्ले और एंड्राएड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावां इसमें ड्यूल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रियर पार्किंग सेंसर और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया है जो कि सभी वैरिएंट्स के साथ मिलता है। इसके टॉप वैरिएंट में कंपनी ने क्रूज़ कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, पैसिव की-लैस एंट्री और पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

Maruti Suzuki Dzire: देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कॉम्पैक्ट सिडान कार मारुति डिजायर अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कार है। पहले यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध थी, लेकिन नए BS6 अपडेट के बाद यह कार केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध है। इसकी कीमत 5.89 लाख रुपए से लेकर 8.8 लाख रुपए के बीच है। इस कार में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का BS6 ड्युअल जेट इंजन का प्रयोग किया है। यह कार मैनुअल के साथ ही ऑटोमेटिक वैरिएंट में भी उपलब्ध है, इसका मैनुअल वैरिएंट 23.26 किलोमीटर प्रति लीटर और एएमटी वेरिएंट 24.12 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

मिलते हैं यह फीचर्स: Maruti Dzire में कंपनी अपने सेग्मेंट के लिहाज से बेहतर फीचर्स को देती है। इस कार में कंपनी ने 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जो कि एप्पल कार प्ले और एंड्राएड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावां इस कार में क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक LED हेडलैंप, ऑटो फोल्डिंग आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM), पुश बटन इंजन स्टार्ट-स्टॉप और रियर AC वेंट के साथ ऑटो AC जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावां इस कार में 4.2 इंच का मल्टी-कलर मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले (MID) भी दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिव्यांगों के लिए आ गई 3 पहियों वाली Royal Enfield Thunderbird बाइक! रिवर्स गियर से है लैस, जानें क्या है इसमें खास
2 Hero Electric स्कूटर खरीदने पर होगी पूरे 6,000 रुपये तक की बचत! मिलेगा Amazon का वाउचर, जानिए क्या है कंपनी का ऑफर
3 बेहद कम दाम में यहां मिल रही है Royal Enfield की दमदार Bullet और Classic 350! शुरुआती कीमत महज 45,000 रुपये, जानें कैसे खरीदें
यह पढ़ा क्या?
X