ताज़ा खबर
 

Maruti Dzire से लेकर Hyundia Aura तक, देश की 5 सबसे सस्ती सिडान कारें! कीमत 6 लाख रुपये से भी कम और देती हैं 28 kmpl का माइलेज

टाटा मोटर्स की टिगोर इस सगमेंट में लोगों को खूब पसंद आती है, जिसकी शुरुआती कीमत 5.75 लाख रुपये रखी गई है। भारत में यह कार 6 वैरिएंट XE, XM, XZ, XZ+, XMA, और XZA+ में उपलब्ध है।

Top 5 Cheapest Sedan cars, Best sedan cars, Best Sedan cars in india with Best Mileage, Maruti Dzire, Hyundai Aura, Ford aspire, Tata TigorAura की शुरुआती कीमत 5.79 लाख रुपये रखी गई है।

Top 5 Sedan Cars : भारतीय ग्राहक इन दिनों हैचबैक के बजाय एसयूवी और सेडान गाड़ियों की तरफ ज्यादा अट्रैक्ट हो रहे हैं, यही कारण है कि कंपनियां भी ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए एक से बढ़कर एक प्रोडक्ट को लॉन्च कर रही हैं। अगर आप भी सेडान गाड़ियों को पसंद करते हैं और अपने लिए एक शानदार सेडान की तलाश कर रहे हैं तो हम आपके लिए मार्केट में मौजूद ऐसी 5 गाड़ियां लेकर आए हैं जो माइलेज में भी अव्वल हैं । आइए विस्तार से बताते हैं:

1. Maruti Dzire:  देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की Dzire अपने सेगमेंट की लंबे समय से लीडर है। जो वर्तमान में बीएस6 कंम्लाइंट 1.2 लीटर 4 सिलेंडर युक्त इंजन के साथ उपलब्ध है। यह इंजन 82 hp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। Dzire 28 kmpl का माइलेज देती है, वहीं इस कार की कीमत 5.82 लाख रुपये से शुरू होती है।

2. Hyundai Aura:  दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने हाल ही में अपनी प्रीमियम सेडान कार Aura को लॉन्च किया है। Aura के पेट्रोल वैरिएंट 1.2 लीटर की क्षमता कप्पा T-GDI इंजन दिया जाएगा, जो 81hp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके अलावा पेट्रोल वैरिएंट में ​कंपनी 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर युक्त टर्बो पेट्रोल इंजन का भी विकल्प दे रही है। कंपनी का दावा है कि Aura करीब 20 kmpl का माइलेज देगी। वहीं इसकी शुरुआती कीमत 5.79 लाख रुपये रखी गई है।

3. Honda Amaze:  होंडा अमेज सेडान सेगमेंट की प्रसिद्व कार है, जिसकी शुरुआती कीमत महज 6.09 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कार में 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन मिलता है। वहीं इसमें 1.5 लीटर डीजल मोटर का भी विकल्प उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि अमेज 27.4 kmpl का माइलेज प्रदान करता है।

4. Tata Tigor:  टाटा मोटर्स की टिगोर इस सगमेंट में लोगों को खूब पसंद आती है, जिसकी शुरुआती कीमत 5.75 लाख रुपये रखी गई है। भारत में यह कार 6 वैरिएंट XE, XM, XZ, XZ+, XMA, और XZA+ में उपलब्ध है। Tata Tigor में बीएस6 कंम्प्लाइंट 1.2 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और AMT के साथ उपलब्ध है। माइलेज की बात करें तो टिगोर करीब 20.3 kmpl का माइलेज देती है।

5. Ford Aspire: फोर्ड एस्पायर भारत में 5 वैरिएंट में सेल के लिए उपलब्ध है, जिसकी शुरुआती कीमत 5.98 लाख रुपये रखी गई है। इस कार में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर डीजल इंजन मिलता है। माइलेज की बात करें तो Aspire का माइलेज 26.1 kmpl का है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 TVS Sport: महज 2,999 रुपये देकर घर लाएं देश की सबसे ज्यादा ऑनरोड माइलेज देने वाली बाइक! अब तक 25 लाख लोगों ने खरीदा, जानें ऑफर
2 2020 Auto Expo : पेट्रोल इंजन के साथ आ रही है Maruti Vitara Brezza, देखें क्या होंगे खास बदलाव
3 Hero ला रहा है Electric मोटरसाइकिल, सिंगल चार्ज में चलेगा 120KM! ऑटो एक्सपो में होगी पेश, जानिए क्या होगा इसमें खास