ताज़ा खबर
 

Maruti Dzire से लेकर Honda Amaze तक, यह हैं देश की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग सिडान कारें! शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपये

Maruti Dzire अब केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध है, कंपनी ने इसके डीजल वर्जन को डिस्कंटीन्यू कर दिया है। वहीं Honda Amaze अपने खास स्पोर्टी लुक के साथ ही बेहतर माइलेज के लिए बाजार में मशहूर है।

Maruti Dzire sales in august, honda amaze sales in august, best selling compact sedan in august 2020, tata tigor price, tMaruti Dzire देश की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट सिडान कार है।

Best Selling Compact Sedan in August: भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट सिडान कारों की लोकप्रियता भी लगातार बढ़ रही है, ज्यादातर लोग हैचबैक कारों के बजाय ज्यादा स्पेस वाली सिडान कारों को तवज्जो देते हैं। कम कीमत, लो मेंटेनेंस और बेहतर उपयोगिता के चलते इन कारों को पसंद किया जाता है। बीते अगस्त महीने में सिडान कारों की बिक्री में बेहतर इजाफा देखने को मिला है। तो आइये जानते हैं देश की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट सिडान कारों के बारे में-

5)- Ford Aspire: अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी Ford की मशहूर कॉम्पैक्ट सिडान कार एस्पायर बिक्री के मामले में बीते अगस्त महीने में पांचवे पायदान पर रही है। कंपनी ने बीते अगस्त महीने में इस कार के महज 431 यूनिट्स की ही बिक्री की है, जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के मुकाबले 17 प्रतिशत कम है। पिछले साल के इसी महीने के दौरान कंपनी ने बाजार में 521 यूनिट्स कारों की बिक्री की थी। इसकी कीमत 6.09 लाख रुपये से लेकर 8.64 लाख रुपये के बीच है। यह कार 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

4)- Tata Tigor: वहीं चौथे पायदान पर टाटा मोटर्स की कॉम्पैक्ट सिडान कार टिगोर रही है। बीते अगस्त महीने में कंपनी ने इस कार के 1,016 यूनिट्स की बिक्री की है। जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के मुकाबले 22 प्रतिशत ज्यादा रही है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 833 यूनिट्स की ही बिक्री की थी। इसकी कीमत 5.39 लाख रुपये से लेकर 7.49 लाख रुपये के बीच है। यह कार 20 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

3)- Hyundai Xcent/Aura: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की एक्सेंट और ऑरा ने बीते अगस्त महीने में शानदार प्रदर्शन किया है। इन कारों की बिक्री में 145 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। बीते अगस्त महीने में इस कार के कुल 3,228 यूनिट्स की बिक्री की गई है, जो कि पिछले साल के अगस्त महीने में महज 1,316 यूनिट्स ही थी। हुंडई एक्सेंट की कीमत 5.81 लाख रुपये से लेकर 8.75 लाख रुपये के बीच है। जबकि हुंडई ऑरा की कीमत 5.79 लाख रुपये से लेकर 9.22 लाख रुपये के बीच है।

2)- Honda Amaze: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा की लोकप्रिय कॉम्पैक्ट सिडान कार होंडा अमेज बिक्री के मामले में बीते अगस्त महीने में दूसरे पायदान पर रही है। कंपनी ने अगस्त महीने में इस कार के कुल 3,684 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी महीने के मुकाबले 19 प्रतिशत कम रही है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 4,535 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस कार की कीमत 6.17 लाख रुपये से लेकर 9.99 लाख रुपये के बीच है, यह कार 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

1)- Maruti Dzire: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की बेस्ट सेलिंग कार डिजायर बिक्री के मामले में पहले पायदान पर रही है। कंपनी ने बीते अगस्त महीने में इस कार के कुल 13,629 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के मुकाबले 3 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 13,274 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस कार की कीमत 5.89 लाख रुपये से लेकर 8.8 लाख रुपये के बीच है, यह कार 23 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Santro से लेकर Grand i10 तक! इन कारों पर मिल रही है पूरे 60,000 रुपये तक की छूट, जानें क्या है ऑफर
2 Mahindra Bolero का सबसे सस्ता B2 वैरिएंट हुआ लांच! मिलते हैं यह खास फीचर्स और कीमत है बस इतनी
3 लांच से पहले नई Mahindra Thar की कीमत का हुआ खुलासा! महज इतने में मिलेगी यह दमदार SUV, पढ़ें डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X