Maruti Ciaz: सिर्फ 85 हजार रुपये के डाउनपेमेंट में घर ले जाएं कार, इतनी देनी होगी EMI

Maruti Ciaz: बेस वेरिएंट के कीमत की बात करें तो 8 लाख 43 हजार रुपये है। ये कीमत एक्स शोरूम की है। इस कार के टॉप मॉडल की कीमत 11 लाख 50 हजार रुपये से ज्यादा है।

maruti car, maruti car news, maruti ciazमारुति की कार के बेस वेरिएंट की कीमत 8 लाख 40 हजार रुपये के करीब है जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 11 लाख रुपये के करीब है। (Photo-Maruti )

Maruti Ciaz: नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो ये जरूरी नहीं कि एकमुश्त पूरी रकम देनी होगी। आप कार को फाइनेंस भी करा सकते हैं। आजकल अधिकतर बैंक या फाइनेंस कंपनियां कार के लिए लोन दे रही हैं।

आज हम आपको Maruti Ciaz के बारे में बताते हैं। वैसे तो इस कार की कीमत 8.50 लाख रुपये के करीब है, लेकिन इसे 85 हजार रुपये के डाउनपेमेंट पर भी घर ले जा सकते हैं। हालांकि, इसके बाद आपको 5 से 7 साल तक ईएमआई देनी होगी। आपको यहां बता दें कि कार के आठ वेरिएंट हैं। बेस वेरिएंट के कीमत की बात करें तो 8 लाख 43 हजार रुपये है। ये कीमत एक्स शोरूम की है। इस कार के टॉप मॉडल की कीमत 11 लाख 50 हजार रुपये से ज्यादा है।

Maruti Ciaz (वेरिएंट) लोन की रकम ईएमआई 
Ciaz Sigma करीब 7.58 लाख रुपये 12,200 रुपये
Ciaz Delta करीब 8.13 लाख रुपये 13,100 रुपये
Ciaz Zeta करीब 8.81 लाख रुपये 14,175 रुपये

मारुति Ciaz के ये 3 वेरिएंट हैं, जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से कम है। आपको बता दें कि लोन की रकम का ये कैल्कुलेशन 9 फीसदी की ब्याज पर किया गया है। वहीं, रकम को चुकाने की अवधि 7 साल रखी गई है। अगर आप 7 साल की अवधि से पहले लोन की रकम का भुगतान कर देना चाहते हैं तो आपकी ईएमआई का बोझ बढ़ेगा। हालांकि, ये बात जरूर है कि लोन की रकम से आप दो साल पहले ही मुक्त हो जाएंगे। (ये भी पढ़ें-5600 रुपये की EMI में घर ले जाएं Tata Nexon कार )

वहीं, अगर डाउनपेमेंट ज्यादा करते हैं तो भी आपकी ईएमआई का बोझ कम हो जाएगा। वहीं कार लोन की स्टैंडर्ड ब्याज दर 9 फीसदी है लेकिन सिबिल स्कोर के अलावा अन्य चीजों को देखकर लोन की ब्याज दर कम कराई जा सकती है। आपको बता दें कि एसबीआई जैसे बैंक 7 फीसदी से भी कम में लोन दे रहे हैं।

कार की माइलेज: पेट्रोल इंजन के मैन्युअल ट्रांसमिशन की इस कार की माइलेज 21.56 किलोमीटर/लीटर है। वहीं, आटोमैटिक ट्रांसमिशन की माइलेज 20.28 किलोमीटर प्रति लीटर तक है। कार के बेस वेरिएंट को छोड़ दें तो आटोमैटिक हेडलैंप, फ्रंट फॉग लैंप, रियर डिफॉगर, रिवर्स पार्किंग सेंसर, रिवर्स पार्किंग कैमरा और एंटी थेफ्ट सिक्युरिटी सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिल जाएंगे।

कार के डायमेंशन की बात करें तो 4490 एमएम, चौड़ाई 1730 एमएम, उंचाई 1485 एमएम और व्हीलबेस 2650 एमएम, बूट स्पेस 510 लीटर और टर्निंग रे​ड्यूस 5.4 एमएम का है। कार की सीटिंग कैपिसिटी 5 लोगों की है। इस कार की फ्यूल टैंक कैपिसिटी 43 लीटर की है। (ये भी पढ़ें- 40 हजार की सैलरी में Mahindra Bolero खरीदने का तरीका)

Next Stories
1 Mahindra की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है EVerito, जानिए कीमत और फीचर्स
2 Bajaj Avenger: 55 हजार के रेंज में मिल रही बाइक, नई की कीमत एक लाख रुपये से ज्यादा
3 Renault Duster: 75 हजार रुपये के डाउनपेमेंट में ले जाएं घर, हर महीने इतनी देनी होगी EMI
यह पढ़ा क्या?
X