scorecardresearch

Maruti Celerio ZXI AMT Finance Plan: लंबी माइलेज वाली मारुति सेलेरियो खरीदना चाहते हैं तो यहां पढ़ें आसान फाइनेंस प्लान

Car Finance Plan: आसान तरीके से खरीदना चाहते हैं नई हैचबैक कार तो यहां जानें Maruti Celerio ZXI AMT को खरीदने के लिए आसान डाउन पेमेंट और ईएमआई प्लान।

Car Finance Plan । Maruti Celerio ZXI AMT । Hatchback Car
Maruti Celerio ZXI AMT को खरीदना हो गया आसान, जानें क्या है पूरा फाइनेंस प्लान। (फोटो – MARUTI SUZUKI)

कार सेक्टर का हैचबैक सेगमेंट सबसे पॉपुलर और पसंद किया जाने वाला सेगमेंट है जिसकी वजह है इस सेगमेंट में मौजूद सस्ती और लंबी माइलेज वाली कारों की एक लंबी रेंज।

हैचबैक सेगमेंट की मौजूदा रेंज में आज हम बात कर रहे हैं मारुति सेलेरियो जेड एक्स एएमटी वेरिएंट के बारे में जो अपने ट्रांसमिशन, माइलेज और फीचर्स को लेकर पसंद की जाती है।

मारुति सेलेरियो जेड एक्स एएमटी की शुरुआती कीमत 6,44,000 रुपये है जो ऑन रोड होने पर 7,19,027 लाख रुपये हो जाती है। अगर आप इस कार को पसंद करते हैं तो यहां हम आपको बताएंगे वो फाइनेंस प्लान जिसमें आप इसे 7 लाख रुपये एक साथ खर्च किए बिना घर ले जा सकेंगे।

ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप इस मारुति सेलेरियो जेड एक्स एएमटी वेरिएंट को खरीदते हैं तो इसके लिए बैंक आपको 5,80,955 रुपये का लोन देगा।

इस लोन के बाद आपको 65,000 रुपये बतौर न्यूनतम डाउन पेमेंट देने होंगे और उसके बाद हर महीने 12,286 रुपये की मंथली ईएमआई चुकानी होगी।

इस लोन को चुकाने के लिए बैंक की तरफ से 5 वर्ष यानी 60 महीने की अवधि तय की गई है जिसके साथ दिए जा रहे लोन अमाउंट पर बैंक 9.8 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा।

(ये भी पढ़ेंमात्र 4 लाख के बजट में ये टॉप 3 कार देती हैं पेट्रोल पर 22 और CNG पर 31 kmpl तक की धांसू माइलेज)

फाइनेंस प्लान की डिटेल पढ़ने के बाद अगर आप इस कार को खरीदने का विचार कर रहे हैं तो उससे पहले यहां जान लें इसकी माइलेज, इंजन और फीचर्स की पूरी डिटेल।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

मारुति सेलेरियो जेड एक्स एएमटी वेरिएंट के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 998 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 65.71 बीएचपी की पावर और 89 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह मारुति सेलेरियो जेड एक्स एएमटी 26.0 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स को दिया गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.