ताज़ा खबर
 

Maruti Celerio से लेकर Renault Kwid तक, ये हैं 6 लाख रुपये के अंदर देश की बेस्ट ऑटोमेटिक कारें

देश में महज 6 लाख रुपये के अंदर कई ऑटोमेटिक कारें मौजूद हैं, जिनमें Maruti Celerio से लेकर Renault Kwid तक शामिल हैं। वहीं Tata Tiago इस प्राइस सेग्मेंट की सबसे ज्यादा पावरफुल कार है।

Author June 26, 2019 11:36 AM
Maruti Celerio से लेकर Renault Kwid दोनों ही ऑटोमेटिक सेग्मेंट में बेस्ट सेलिंग कारों में से एक हैं। (Photo- Narendra/Jansatta)

Cheapest Automatic Cars: देश में ऑटोमेटिक कारों की मांग लगातार बढ़ रही है, बेहतर स्मूथ और आरामदायक ड्राइविंग के नाते ज्यादातर लोग ऑटोमेटिक कारों को पसंद करते हैं। लेकिन कई बार हाई बजट के कारण लोग इन कारों को खरीदने से गुरेज करते हैं। आम हम आपके लिए ऐसी ही एक सूची लेकर आए हैं जिनमें महज 6 लाख रुपये के अंदर की बेहतरीन ऑटोमेटिक कारों को शामिल किया गया है। तो आइये जानते हैं उन कारों के बारे में —

1. Maruti Suzuki Celerio: हमारी फेहरिस्त में सबसे पहला नाम देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की लोकप्रिय हैचबैक कार मारुति सेलेरियो है। अब तक कंपनी ने इसके 4 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री कर ली है। इसमें कंपनी ने 1 लीटर की क्षमता का K10 इंजन प्रयोग किया है। जो कि 67 bhp की पावर और 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। ये कार तकरीबन 23.1 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है और इसकी कीमत 4.97 लाख रुपये से लेकर 5.40 लाख रुपये तक है।

2. Tata Tiago: अगली कार के तौर पर टाटा की Tiago है। 6 लाख रुपये के भीतर भारतीय बाजार में मौजूद ये सबसे ज्यादा पावरफुल कार है। इसमें कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 84 bhp की पावर और 114 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी ने 5 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का प्रयोग किया है। ये कार 23.8 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करती है। इस कार की कीमत 5.04 लाख रुपये से लेकर 5.63 लाख रुपये तक है।

3. Renault Kwid: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault की मशहूर एंट्री लेवल हैचबैक कार Kwid भी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 1 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 67 bhp की पावर और 91 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार 24.04 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है। भारतीय बाजार में इस कार के ऑटोमेटिक वैरिएंट की कीमत 4.35 लाख रुपये से लेकर 4.63 लाख रुपये तक है।

4. Hyundai Santro: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai की एंट्री लेवल हैचबैक कार Santro भी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 1.1 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 68 bhp की पावर और 99 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। ये कार 20.03 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। इसके ऑटोमेटिक वैरिएंट की कीमत 5.18 लाख रुपये से लेकर 5.46 लाख रुपये तक है।

5. Maruti Suzuki Alto K10: हमारी सूची में सबसे आखिरी नाम मारुति की मशहूर एंट्री लेवल हैचबैक कार अल्टो के10 का है। इसमें कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 67 bhp की पावर और 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार 24.07 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करती है और इसके ऑटोमेटिक वैरिएंट की कीमत 3.45 लाख रुपये से लेकर 4.45 लाख रुपये तक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App