Maruti Celerio नेक्स्ट जेनरेशन के लॉन्च से पहले सामने आई तस्वीरें, नए लुक के साथ मिलेंगे नए फीचर्स

Maruti Suzuki अपनी बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार Celerio का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च करने वाली है। लेकिन उससे पहले ही इस कार की तस्वीरें सामने आने के बाद इसकी काफी डिटेल का पता लग गया है।

Maruti Celerio next generation
सामने आया Maruti Celerio next generation का नया लुक। (फोटो- RUSHLANE.COM)

देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी बेस्ट सेलिंग हैचबैक सेलेरियो का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च करने वाली है। लेकिन इस लॉन्च से पहले ही इस कार की तस्वीरें लीक हो गई हैं। जिसके बाद कार सेक्टर में इसकी चर्चा तेज हो गई है।

लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक मारुति ने इस कार को मौजूदा सेलेरियो से एकदम हटकर बनाया है। जिसमें सबसे बड़ा चेंज इसके फ्रंट में किया गया है। मौजूदा सेलेरियो का बोनट स्क्वैरिश डिजाइन में था लेकिन इस कार को कंपनी ने नई कार के बोनट को गोलाई देते हुए एकदम लुक दिया है।

इसके साथ ही कार में एकदम नई हेडलैंप, फ्रंट ग्रिल दिए गए हैं जिसके साथ क्रॉम की स्ट्रेपिंग की गई है। फ्रंट हेडलैंप की सबसे बड़ी खास बात है कि ये दोनों हेडलैंप एक ही क्रोम स्ट्रिप से जोड़े गए हैं।
इसके साथ ही कार में फॉग लाइट्स दी गई है जिसके साथ कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए ब्लैक मिक्स मेटल के व्हील दिए गए हैं।

कार की साइड लुक में कंपनी ने ज्यादा बदलाव न करते हुए इसको पहले जैसा ही रखा है। लेकिन इसके रियर साइड को पहले से ज्यादा बेहतर बनाते हुए एकदम न्यू लुक दिया गया है।

बात करें इस सेलेरियो नेक्स्ट जनरेशन सेलेरियो के इंजन की तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार में कंपनी 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल और 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन देने वाली है। जो तीन सिलेंडर के साथ दिए जाने की अनुमान है। (ये भी पढ़ें6 लाख के बजट में आने वाली टॉप 3 प्रीमियम हैचबैक, जो देती हैं 28 kmpl का माइलेज)

इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स भी रखा जा सकता है। कार के फीचर्स में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी कंपनी 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट के साथ दिया जा सकता है।

इसके साथ कार में फ्रंट सीट पर दो एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, स्पीड अलर्ट, चाइल्ड एंकर सीट आईओएस, ऑटो ऐसी जैसे फीचर्स दिए जाने वाले हैं।

कंपनी ने इस कार की कीमत को लेकर खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि इस कार को 5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला सीधे तौर पर हुंडई की सैंट्रो और आई10 कार से होने वाला है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X