scorecardresearch

Highest Mileage Car: एक बार टैंक फुल करवाने पर दिल्ली से कश्मीर के श्रीनगर की डल झील पहुंचा देगी ये कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

Best Mileage Car खरीदना चाहते हैं तो यहां जानें हैचबैक सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइलेज का दावा करने वाली इस कम कीमत वाली कार की पूरी डिटेल।

Best Mileage Car । Highest Mileage Car । Maruti Celerio
Low Budget Highest Mileage Car जो आपको देगी लंबी माइलेज और वो भी कम कीमत के अंदर, पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो- MARUTI SUZUKI)

देश के कार सेक्टर में सबसे ज्यादा मांग सस्ती कारों की है जो ज्यादा माइलेज देती हैं। लोगों की इस डिमांड को देखते हुए कार निर्माता कंपनियों ने ज्यादा माइलेज वाली कारों को लॉन्च करना शुरू कर दिया है।

अगर आप भी कम से कम बजट में एक माइलेज वाली कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान सकते हैं उस कार की पूरी डिटेल जो अपनी कम कीमत, माइलेज, और फीचर्स के लिए पसंद की जाती है।

यहां हम बात कर रहे हैं मारुति सेलेरियो के बारे में जो अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली का है जिसे कंपनी ने हाल ही में नए डिजाइन, फीचर्स और अपडेटेड इंजन के साथ मार्केट में उतारा है।

Maruti Celerio Variants: मारुति सेलेरियो को कंपनी ने एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस यानी चार वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है जिसमें वीएक्सआई वेरिएंट के साथ कंपनी ने सीएनजी किट का विकल्प दिया है।

Maruti Celerio Engine and Transmission: मारुति सेलेरियो के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1 लीटर का डुअल जेट पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 67 पीएस की पावर और 89 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

Maruti Celerio Mileage: माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह मारुति सेलेरियो पेट्रोल पर 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और सीएनजी पर यह माइलेज 35.6 किलोमीटर हो जाती है। इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है।

मारुति ने इस कार में 32 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है और कंपनी के द्वारा माइलेज को लेकर किए गए दावे के मुताबिक अगर आप एक बार इस टैंक को फुल करवाते हैं तो आप दिल्ली से कश्मीर के श्रीनगर की डल झील तक बड़े आराम से जा सकते हैं।

(ये भी पढ़ेंMaruti Dzire vs Hyundai Aura: कीमत, फीचर्स और माइलेज में कौन है ज्यादा किफायती और प्रीमियम सेडान, पढ़ें कंपेयर रिपोर्ट)

Maruti Celerio Features: फीचर्स की बात करें तो मारुति सेलेरियो में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप, पैसिव कीलेस एंट्री, मैनुअल एसी, जैसे फीचर्स को दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंKia Sonet HTE Finance Plan: खरीदना चाहते हैं किआ सोनेट तो यहां जानें आसान फाइनेंस प्लान की पूरी डिटेल)

Maruti Celerio Safety Features: मारुति सेलेरियो के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें फ्रंट सीटों पर डुअल एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट, एबीएस, ईबीडी और रियर पार्किंग जैसे फीचर्स को दिया है।

Maruti Celerio Rivals: हैचबैक सेगमेंट में मारुति सेलेरियो का मुकाबला टाटा टियागो, और हुंडई सैंट्रो जैसी कारों के साथ होता है।

Maruti Celerio Price: कीमत की बात करें तो मारुति सेलेरियो की शुरुआती कीमत 5.25 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 7 लाख रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट