Maruti Celerio: 45 हजार रुपये के डाउनपेमेंट पर घर ले जाएं कार, इतनी देनी होगी EMI

सेकेंड हैंड में जब आप Celerio को खरीदने जाएंगे तो ये 4 लाख रुपये से कम भी में मिल जाएगी। इसके लिए डिजिटली कई प्लेटफॉर्म हैं, जहां से आप अपने बजट के हिसाब से डील देख सकते हैं।

maruti car, maruti car newsमारुति True Value स्टोर के जरिए अपनी ही पुरानी गाड़ियों को बेचती है।। (Photo-True Value )

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने अपने विभिन्न मॉडलों के दाम 22,500 रुपये तक बढ़ा दी है।

मारुति की ओर से बताया गया कि Celerio और Swift को छोड़कर सभी मॉडलों के दाम बढ़ाए गए हैं। वैसे तो नई Celerio की शुरुआती कीमत 4 लाख 70 हजार रुपये के करीब है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी डील के बारे में बताएंगे जहां, ये कार 4 लाख रुपये से भी कम में घर ले जा सकते हैं।

दरअसल, सेकेंड हैंड में जब आप Celerio को खरीदने जाएंगे तो ये 4 लाख रुपये से कम भी में मिल जाएगी। इसके लिए डिजिटली कई प्लेटफॉर्म हैं, जहां से आप अपने बजट के हिसाब से डील देख सकते हैं। मारुति के ट्रू वैल्यु प्लेटफॉर्म पर भी ऐसी ही एक कार Celerio ZXI है, इस कार को 3 लाख 95 हजार रुपये में बेचा जा रहा है। (ये भी पढ़ें-5600 रुपये की EMI में घर ले जाएं Tata Nexon कार )

साल 2018 मॉडल की ये कार पेट्रोल फ्यूल की है और ये करीब 54 हजार किलोमीटर चल चुकी है। ग्रे कलर के इस कार को पहले ओनर द्वारा बेचा जा रहा है। कार को खरीदने के लिए आपको ज्यादा पैसे भी नहीं खर्च करने होंगे, क्योंकि ट्रू वैल्यु की वेबसाइट पर आप इसे फाइनेंस भी करा सकते हैं। अगर आप 45 हजार रुपये का डाउनपेमेंट करते हैं तो 3 लाख 50 हजार रुपये फाइनेंस कराने होंगे। इस फाइनेंस के बाद आपकी मासिक किस्त 6300 रुपये के करीब पड़ जाएगी। ये है कैल्कुलेशन..

Maruti Celerio (लोन की रकम) लोन की अवधि (माह) लोन की ईएमआई
3.50 लाख रुपये 72 6309 रुपये
3.50 लाख रुपये 60 7265 रुपये

आपको बता दें कि इस लोन की ब्याज दर 9 फीसदी पर तय की गई है। ब्याज की दर में बदलाव हो सकता है। वहीं, आप जितना ज्यादा डाउनपेमेंट करते हैं उतनी कम ईएमआई देनी होगी। आप जितनी कम अवधि के लिए लोन लेते हैं उतनी ज्यादा ईएमआई देनी होगी लेकिन लोन से जल्द मुक्ति मिल जाएगी।

इस साल एक बार फिर बढ़ाई कीमत: आपको बता दें कि मारुति ने इस साल दूसरी बार कीमतों में बढ़ोतरी की है। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से यह कदम उठाना पड़ रहा है। यह मूल्यवृद्धि तत्काल प्रभाव से लागू होगी। दिल्ली शोरूम में विभिन्न मॉडलों के दाम औसतन 1.6 प्रतिशत बढ़ाए गए हैं।

कंपनी भारतीय बाजार में आल्टो से लेकर एस-क्रॉस तक विभिन्न मॉडल बेचती है। दिल्ली शोरूम में इन मॉडलों की कीमत 2.99 लाख से 12.39 लाख रुपये है। इससे पहले इस साल 18 जनवरी को कंपनी ने चुनिंदा मॉडलों के दाम 34,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी। (ये भी पढ़ें- 40 हजार की सैलरी में Mahindra Bolero खरीदने का तरीका)

Next Stories
1 भारत की सबसे सस्ती बाइक, जो देंगी कम दाम में ज्यादा माइलेज
2 मात्र 50 हजार की डाउन पेमेंट पर घर ले जाएं शानदार Ford Figo कार, चुकानी होगी इतनी EMI
3 टेस्ला की भारत के इन तीन शहरों पर नजर, नितिन गडकरी ने दी एलन मस्क को ये सलाह
X