ताज़ा खबर
 

नए अवतार में आ रही है Maruti Brezza, पेट्रोल इंजन के साथ बढ़ेंगे कई फीचर्स! पहले से ज्यादा होगी सुरक्षित

Maruti Brezza केवल डीजल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध है। अब कंपनी इसे पेट्रोल इंजन के साथ साथ बढ़े हुए सेफ्टी फीचर्स के साथ लांच करने की तैयारी कर रही है।

Maruti Brezza अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एसयूवी है।

Maruti Vitara Brezza Facelift: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी घरेलु बाजार में अपनी लोकप्रिय एसयूवी Maruti Brezza के नए फेसलिफ्ट संस्करण को पेश करने की तैयारी कर रही है। नए फेसलिफ्ट मारुति ब्रेजा में कंपनी कई नए फीचर्स को शामिल करेगी, जिससे ये एसयूवी पहले से और भी ज्यादा सुरक्षित और बेहतर होगी।

टीम बीएचपी में छपी रिपोर्ट के अनुसार Maruti Brezza में कंपनी दो अन्य एयरबैग को शामिल कर सकती है। जिसके बाद इसमें कुल् 6 एयरबैग हो जाएंगे। इसके अलावा इसमें सनरूफ को भी शामिल किया जा सकता है। हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

बता दें कि, Maruti Brezza को कंपनी ने 2015 में पहली बार लांच किया था। तब से ये एसयूवी अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलर बनी हुई है। हाल ही में कंपनी दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने देश में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue को लांच किया है। जिससे इस एसयूवी को कड़ी प्रतिस्पर्धा मिल रही है। अब कंपनी इसके फेसलिफ्ट संस्करण को बाजार में उतार कर हुंडई वेन्यू को जवाब देने की सोच रही है।

मिल सकता है पेट्रोल इंजन: Maruti Brezza केवल डीजल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध है। वहीं हुंडई वेन्यू दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ्ज्ञ ब्रेजा को टक्कर दे रही है। ऐसे में ये खबर भी आ रही है कि कंपनी अपनी ब्रेजा को पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में लांच कर सकती है।

मौजूदा मॉडल में कंपनी 1.3 लीटर की क्षमता का मल्टीजेट डीजल इंजन का प्रयोग कर रही है, जिसे कंपनी फिएट से खरीदती है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त K-Series पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है। इस इंजन का प्रयोग पहले से ही Ciaz और Ertiga में बखूबी किया जा रहा है। जो कि कार को 104 Bhp की पावर और 138 Nm का टॉर्क प्रदान करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App