ताज़ा खबर
 

Toyota Glanza 6 जून को होगी लांच! नए टीजर VIDEO में दिखा फ्रंट लुक

Toyota ने मारुति सुजुकी एक समझौता किया है कि दोनों कंपनियां एक दूसरे के व्हीकल प्लेटफॉर्म को साझा करेंगी। नई Toyota Glanza इस समझौते की पहली कार होगी।

Toyota Glanza launch date, Toyota Glanza bookings, Toyota Glanza price, Toyota Glanza features, Toyota Glanza detail, Toyota Glanza and maruti baleno, Toyota Glanza vs maruti balenoToyota Glanza काफी हद तक Maruti Baleno से मेल खाती है।

Toyota Glanza Price and Features Detail: टोयोटा भारतीय बाजार में अपनी नई कार Glanza को लांच करने जा रही है। Maruti Baleno बेस्ड इस नई हैचबैक कार को कंपनी आधिकारिक रूप से 6 जून को लांच करेगी। कंपनी ने अब इसका दूसरा टीजर वीडियो जारी किया है। जिसमें इसके फ्रंट लुक को दिखाया गया है। इसके पहले कंपनी ने इसके पिछले हिस्से का टीजर वीडियो जारी किया था।

इस टीजर वीडियो में दिखाया गया है कि नई Glanza में कंपनी ने क्रोम फ्रंट ग्रिल का प्रयोग किया है। हालांकि डिजाइन के मामले में ये कार बलेनो से काफी मेल खाती है। इसमें बलेनो जैसे ही एलॉय व्हील का प्रयेाग किया गया है, हालांकि इस पर अब टोयोटा का बैज लगा होगा। यहां तक की कार का इंटीरियर भी काफी हद तक बलेनो जैसा ही है। इसके स्टीयरिंग व्हील पर टोयोटा का लोगो लगा होगा।

Toyota Glanza में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त K12 पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर रही है। इसी इंजन का प्रयोग बलेनो में भी किया गया था। ये इंजन कार को 79 bhp का पावर और 104 Nm का टॉर्क प्रदान करेगा। इसमें कंपनी 5 स्पीड गियरबॉक्स और कंटीन्यूअसली वैरिएबल ट्रांसमिशन (CVT) तकनीक का प्रयोग करेगी। हालांकि इसके डीजल वैरिएंट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकती है।

यदि इसका डीजल वैरिएंट भी बाजार में उतारा जाता है तो कंपनी इसमें 1.3 लीटर की क्षमता का DDIS डीजल इंजन का प्रयोग कर सकती है। बता दें कि, टोयोटा अपनी इस नई कार को केवल दो टॉप वैरिएंट में ही बाजार में उतारेगी। जिसमें वैरिएंट ‘V’ और ‘G’ शामिल होंगे। ये बलेनो के Alpha और Zeta वैरिएंट के समान होगा।

नई Toyota Glanza में सबसे खास बात ये होगी कि कंपनी इसके साथ 3 साल या 100,000 किलोमीटर की वारंटी दे सकती है। जैसा कि टोयोटा अपने अन्य वाहनों के साथ देती है। हालांकि  Maruti Baleno के साथ केवल 2 साल या 40,000 किलोमीटर की ही वारंटी मिलती है। बता दें कि, नई Glanza को मारुति सुजुकी और टोयोटा के बीच हुए समझौते के तहत पेश किया जाएगा और ये इस समझौते की पहली कार होगी।

Next Stories
1 Royal Enfield बुलेट के क्लच और गियर का करते हैं ऐसे इस्तेमाल तो होगा भारी नुकसान
2 Hero Splendor से भी आगे निकली Honda Activa! इस साल देश में बिके 2.11 करोड़ दोपहिया वाहन
3 Renault Triber: 7 सीटों के साथ लांच होगी Kwid बेस्ड MPV, कीमत होगी बेहद कम
यह पढ़ा क्या?
X