ताज़ा खबर
 

कोरोना संकट के बीच Maruti Alto ने मचाई धूम! बनी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कार, देखिए टॉप 5 बेस्ट सेलिंग हैचबैक कारों की लिस्ट

Maruti Alto को हाल ही में कंपनी ने नए अपडेटेड BS6 इंजन और अन्य फीचर्स के साथ पेश किया है। इस कार की शुरुआती कीमत 2.94 लाख है, यह कार अपने कम कीमत और बेहतर माइलेज के लिए मशहूर है। इसका पेट्रोल वर्जन 22 किलोमीटर और CNG वैरिएंट 31 किलोमीटर तक का माइलेज देता है।

Maruti alto price, Maruti Alto Features, Best Selling hatchback carMaruti Alto में कंपनी ने नए सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है।

Best Selling Hatchback Cars: कोरोना वायरस के चलते देश भर में कारोबार की स्थिति बेहद ही नाजुक बनी हुई है, ऑटोमोबाइल सेक्टर भी लॉकडाउन के चलते बुरी तरह प्रभावित हुआ है। लेकिन इन सबके बीच Maruti Suzuki की छोटी एंट्री लेवल कार Alto ग्राहकों के बीच अपनी खास जगह बनाने में सफल रही है और देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कार बनी है। टॉप 5 बेस्ट सेलिंग हैचबैक कारों की सूची में चार पोजिशन पर मारुति की ही कारों का कब्जा बना हुआ है। तो आइये जानतें हैं उन कारों के बारे में –

1- Maruti Alto: बीते जून महीने में मारुति अल्टो देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कार बनी है। हालांकि पिछले साल के जून महीने के मुकाबले इस साल जून महीने में इस कार की बिक्री में पूरे 61 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। बीते जून महीने में कंपनी ने देश भर में Alto के 7,298 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी महीने में 18,733 यूनिट्स थी। यह कंपनी की सबसे सस्ती कार है और इसकी शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये है।

2- Maruti WagonR: वहीं हैचबैक सेग्मेंट में दूसरे पोजिशन पर मारुति की टॉल ब्वॉय कही जाने वाली वैगनआर मौजूद है। बीते जून महीने में कंपनी ने इस कार के 6,972 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के जून महीने के मुकाबले 32 प्रतिशत कम है। पिछले साल के जून महीने में कंपनी ने कुल 10,228 यूनिट्स की बिक्री की थी। कंपनी जल्द ही इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को भी बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है, हाल ही में इस को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है।

3- Maruti Baleno: देश की थर्ड बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार के पोजिशन पर कंपनी की प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो ने कब्जा जमाया है। कीमत और फीचर्स के मामले में यह कार उंची है, लेकिन बावजूद इसके इस कार ने ग्राहकों के बीच खास जगह बनाई है। बीते जून महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 4,300 यूनिट़्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के जून महीने के मुकाबले पूरे 69 प्रतिशत कम है। पिछले साल के जून महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 13,689 यूनिट्स की बिक्री की थी।

4- Maruti Celerio: वहीं चौथी पोजिशन पर कंपनी की एक और हैचबैक कार मारुति सेलेरियो काबिज हुई है। कंपनी ने बीते जून महीने में इस कार के कुल 4,145 यूनिट्स की बिक्री की है। हालांकि पिछले साल के जून महीने के मुकाबले इसकी बिक्री में मामूली गिरावट आई है, पिछले साल कंपनी ने इस कार के कुल 4,871 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की थी। इस कार की बिक्री में 15 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है।

5- Tata Tiago: देश की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग हैचबैक कारों की लिस्ट में आखिरी पायदान पर टाटा मोटर्स की मशहूर हैचबैक कार टाटा टिएगो शामिल काबिज हुई है। हाल ही में कंपनी ने इस कार के फेसलिफ्ट संस्करण को बाजार में पेश किया है, जिसमें कंपनी ने कई अपडेट दिए हैं। बीते जून महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 4,067 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के मुकाबले 27 प्रतिशत कम है। पिछले साल के जून महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 5,537 यूनिट्स की बिक्री की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BS6 Hero Xpluse भारत में जल्द होगी लॉन्च, कंपनी ने वेबसाइट पर साझा की तस्वीर! जानें क्या मिलेंगे खास फीचर्स
2 गाड़ियों को चुराना अब हुआ मुश्किल तो चोरो ने शुरू की टायर की चोरी, Hyundai Creta और Kia Seltos दोनों के व्हील एक साथ ले उड़े ये चोर!
3 Mahindra Atom होगी देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार, टेस्टिंग के दौरान पहली बार भारत में दिखी झलक! जानें इस मिनी कार की खासियत
ये पढ़ा क्या?
X