ताज़ा खबर
 

Maruti Vs Renault: Alto 800 या Kwid, जानिए कौन सी कार है कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन में दमदार

Maruti Vs Renault में अगर जानना चाहते हैं कि कौन सी कार है हर मामले में बेस्ट तो पढ़िए ये खबर।

Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: May 1, 2021 11:48 AM
Maruti Alto vs Renault Kwid जानिए कौन सी कार है बेस्ट। ( MARUTI&KWID)

देश मे प्रमुख कार निर्माता कंपनियां मध्यम वर्ग के ग्राहकों का ध्यान रखते हुए अपनी कारों को कम से कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा फीचर्स देने में जुटी हुई हैं ताकि उनके ग्राहकों की संख्या तेजी से बढ़ सके। जिसमें मारुति और रेनॉल्ट दोनों ही कंपनियों ने कम दाम में अपनी दो सस्ती कारों को बाजार में उतारा है। जो हैं देश की सबसे सस्ती कारें जिनमें मिलेगा ज्यादा माइलेज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ आराम।

अगर आप कम बजट में एक अच्छी माइलेज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन वाली कार खरीदना चाहते हैं तो लेकिन कुछ कारों को लेकर कन्फ्यूजन में हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि मारुति की ऑल्टो और रेनॉल्ड की क्विड के बीच कौन सी हैं वो सबसे सस्ती कार जो आपको देगी बजट में दमदार फीचर्स।

Renault Kwid: रेनॉल्ट ने अपनी सबसे सस्ती कार क्विड को 0.8 और 1.0 लीटर इंजन के साथ लॉन्च किया है जिसमें 3 सिलेंडर दिए गए हैं। दोनों ही इंजन में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ दिया गया है।

क्विड में ड्राइवर सीट पर एयर बैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसके टॉप मॉडल में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो का सपोर्ट दिया गया है।

कार में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। कार की माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये कार एक लीटर पेट्रोल की खपत पर 22 किलोमीटर की माइलेज देती है। ये कार 2.92 हजार रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है।

(ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

Maruti Alto: मारुति की ये 5 सीटर कार ऑल्टो को कंपनी ने पेट्रोल और सीएनजी ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा है। इस कार में 796 सीसी का इंजन दिया गया है। इस कार में मैनुअल ट्रांसमिशन है।

इसकी माइलेज की बात करें तो कंपनी के दावे के मुताबिक ये कार एक लीटर पेट्रोल की खपत पर 22.05 किलोमीटर का माइलेज देती है जो सीएनजी पर बढ़कर 31.59 किलोमीटर हो जाती है।

इस कार को भारत की फैमिली कार भी कहा जाता है जिसकी वजह है इसकी माइलेज। मारूति ऑल्टो 2.99 लाख की शुरुआती कीमत के साथ आती है जो टॉप मॉडल तक पहुंचते-पहुंतते 4.60 लाख हो जाती है।

Next Stories
1 Maruti Suzuki Swift VXI को 3 लाख में खरीदने का मौका, मिलेगी 3 साल की बायबैक गारंटी, ये है पूरा ऑफर  
2 Ford Endeavour: सिर्फ 5 लाख के बजट में घर ले जाएं SUV, ये है डील की डिटेल
3 Yamaha R15 स्पोर्ट्स बाइक 23 हजार में खरीदने का मौका, जानें पूरी डिटेल
यह पढ़ा क्या?
X