Hyundai Santro से लेकर Tata Tiago तक ये हैं बेस्ट AMT गाड़ियां, शुरुआती कीमत 4.72 लाख रुपये! मिलता है 21.7 kmpl तक का माइलेज

हमारी सूची की दूसारी कार रेनो की Kwid है। यह कार चार ट्रिम में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। जिसमें शुरूआती वैरिएंट 1.0 RXT है, जिसकी कीमत महज 4.72 लाख रुपये है।

BS6 Renault Kwid RXL launched
Renault Kwid ने भारत में 3.5 लाख की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।

Best AMT Cars: भाारत में आज एक बड़ा वर्ग ऑटोमैटिक गाड़ियों को तवज्जो देता है। इसके पीछे एक बड़ा कारण भारत में ट्रैफिक की समस्या है। वैसे तो ऑटोमैटिक गाड़ियों खासतौर पर उन लोगों के लिए वरदान होती हैं, जो कार ड्राइव करना सीख रहे हैं, या बार बार ​गियर बदलने से बचते हैं। अगर आप भी एक ऐसी गाड़ी की तलाश कर रहे हैं, जो ऑटोमैटिक भी हो कीमत में भी काफी कम हो। तो हम आपके लिए ऐसी ही कुछ गाड़ियों की सूची लेकर आएं हैं। जिनमें से आप अपने पसंद के हिसाब से चुन सकते हैं।

Hyundai Santro: हमारी सूची की पहली कार हुंडई सैंट्रो है। कोरियाई कार निर्माता द्वारा लॉन्च किया जाने वाला यह पहला एएमटी मॉडल था। हुंडई सैंट्रो दो वैरिएंट Megna और Sportz में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध है। बता दें, इसके मैग्ना वैरिएंट की कीमत 5.52 लाख रुपये और स्पोर्ट्ज वैरिएंट की कीमत 5.98 लाख रुपये है। इसमें कंपनी ने 1.1 लीटर की क्षमता के 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 69 PS की पावर और 99 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Renault Kwid: हमारी सूची की दूसारी कार रेनो की Kwid है। यह कार चार ट्रिम में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। जिसमें शुरूआती वैरिएंट 1.0 RXT है, जिसकी कीमत महज 4.72 लाख रुपये है। वहीं इसके टॉप ऑटोमेटिक वैरिएंट Climber 1.0 ऑप्सनल की कीमत 5.01 लाख रुपये है।

Tata Tiago: देश की दिग्गज कंपनी टाटा मोटर्स की टियागो भारत में एएमटी (AMT) गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। इस कार के BS6 पेट्रोल वर्जन की कीमत 4.6 लाख रुपये से लेकर 6.59 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी गई है। इस कार में 1.2 लीटर का बीएस6 कंम्पलाइंट पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Maruti S-Presso: मारुति एस-प्रेसो को कंपनी ने बीते साल एक नए सेगमेंट की शुरूआत करते हुए लॉन्च किया था। दिखने में यह कार एक एसयूवी का फील देती है। बता दें, इस कार में कंपनी 1.0 लीटर के इंजन का प्रयोग करती है। जो 69PS की पावर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। कीमत की बात करें तो इस कार के एएमटी वर्जन VXI की कीमत 4.75 लाख रुपये रखी गई है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X