ताज़ा खबर
 

Maruti से लेकर Renault तक की, बेस्ट माइलेज देने वाली सबसे सस्ती कारें! कीमत 3 लाख से भी कम, 1 लीटर में चलती है 24Km

Maruti Alto को हाल ही में कंपनी ने नए अपडेटेड इंजन के साथ बाजार में पेश किया था। इसके अलावां Renault Kwid अपने बेहतरीन माइलेज के साथ ही आकर्षक एसयूवी लुक के लिए भी मशहूर है।

Cheapest Cars in india, Cheapest entry level cars in india, best mileage cars in india, maruti alto price, maruti alto mileage, renault kwid price, renault kwid mileageMaruti Alto को हाल ही में नए अपडेटेड इंजन के साथ बाजार में लांच किया गया है।

Cheapest Best Mileage Cars: भारतीय बाजार में एंट्री लेवल कारों की डिमांड हमेशा से ही रहती है। कम कीमत, लो मेंटेनेंस और बेहतर माइलेज के चलते लोग इन छोटी कारों को पसंद करते हैं। यदि आप भी कम कीमत में बेहतरीन माइलेज वाली कार खरीदने की सोच रहे हैं तो इस समय बाजार में मौजूद यह तीन कारें आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती हैं। Maruti Suzuki से लेकर Renault तक की यह कारें अपने सेग्मेंट में खासी मशहूर हैं।

Datsun redi-Go: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Datsun ने हाल ही में बाजार में अपनी सबसे सस्ती हैचबैक कार redi-Go को नए बीएस6 इंजन के साथ अपडेट कर लॉन्च किया है। इस कार में कंपनी ने नए फ्रंट ग्रिल के साथ ही कुछ अन्य भी बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं। यह भारत में मौजूद सबसे सस्ती कार भी है। Datsun redi-Go की कीमत 2.83 लाख एक्स शोरूम तय की गई है। सामान्य तौर पर यह कार 22 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

Maruti Suzuki Alto: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की सबसे लोकप्रिय कारों में से एक मारुति अल्टो अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कार है। पिछले 16 सालों से यह कार भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है। इसमें कंपनी ने 800cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है, इस कार में भी नए मानकों के BS6 इंजन का प्रयोग किया गया है। इसके अलावां इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), स्पीड अलर्ट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार की कीमत 2.94 लाख रुपये तय की गई है। यह कार 22 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है।

Renault Kwid : फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी Renault की एंट्री लेवल हैचबैक कार क्विड भी आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है। हाल ही में कंपनी ने इस कार को भी नए मानकों के अनुसार BS6 इंजन के साथ बाजार में लांच किया है। इस कार में सुरक्षा के दृष्टी से भी कई सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है, जो कि इसे सेग्मेंट में बेहतर बनाते हैं। यह कार दो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है, जिसमें 800 सीसी का इंजन और 1 लीटर का पेट्रोल इंजन शामिल है। इस कार की शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये तय की गई है। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है। यह कार 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है, जो कि सेग्मेंट में सबसे ज्यादा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mahindra Bolero को खूब खरीद रहे हैं लोग! बिक्री में 37% का इजाफा, बनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग गाड़ी
2 Kia Sonet के वो 5 खास फीचर्स जो इसे बनाते हैं Hyundai Veune से भी बेहतर! पढें पूरी डिटेल
3 Audi Q2: आ रही है नई एंट्री लेवल कार, अब कम कीमत में लग्जरी कार का सपना होगा पूरा! पढें पूरी डिटेल
राशिफल
X