ताज़ा खबर
 

Maruti से लेकर Renault तक की इन छोटी कारों को लोग खूब कर रहे हैं पसंद! कीमत 2.83 लाख और देती है 25Km का माइलेज

Maruti Alto को कंपनी ने हाल ही में नए अपडेटेड इंजन के साथ बाजार में पेश किया था। कंपनी ने इस कार में नए सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल किया है। इसके अलावा Renault Kwid अपने बेहतर माइलेज के साथ ही खास स्पोर्टी लुक के लिए भी मशहूर है।

maruti alto sales in august 2020, renault kwid sales in august, maruti s-presso price, datsun redi go price, best selling cheapest carsMaruti Alto बीते अगस्त महीने की बेस्ट सेलिंग एंट्री लेवल कार बनी है।

Best Selling Cheapest Cars: भारतीय बाजार में एंट्री लेवल हैचबैक कारों की डिमांड हमेशा से सबसे ज्यादा रहती है। ज्यादातर लोग अपनी पहली कार इसी सेग्मेंट से खरीदते हैं। बीते अगस्त महीने में एंट्री लेवल कार सेग्मेंट में हमेशा की तरह Maruti Alto सबसे आगे रही है, वहीं Renult की छोटी कार भी लोगों को खूब पसंद आई है। तो आइये जानते हैं देश के टॉप 4 बेस्ट सेलिंग कारों के बारे में –

4)- Datsun Redi-GO: जापानी वाहन निर्माता कंपनी दैटसन की छोटी एंट्री लेवल कार Redi-GO अपने सेग्मेंट की सबसे कम बेची जाने वाली कार बनी है। बीते अगस्त महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 501 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के मुकाबले 33 प्रतिशत कम है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 751 यूनिट्स की बिक्री की थी। हाल ही में इस कार को अपडेट कर बाजार में पेश किया गया है, जिसमें कंपनी ने इंजन के साथ ही फीचर्स में भी बदलाव किया है। इसकी कीमत 2.86 लाख रुपये से लेकर 4.8 लाख रुपये के बीच है।

3)- Renault Kwid: वहीं बीते अगस्त महीने में तीसरे पायदान पर Renault Kwid रही है। इस कार को हाल ही में अपडेट कर बाजार में पेश किया गया है, जिसमें नए फीचर्स और तकनीक को शामिल किया गया है। बीते अगस्त महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 3,677 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी अगस्त महीने के मुकाबले 68 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने इस कार के महज 2,191 यूनिट्स की ही बिक्री की थी। इस कार की कीमत 2.94 लाख रुपये से लेकर 5.07 लाख रुपये के बीच है। यह कार 25 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

2)- Maruti S-Presso: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में बाजार में अपनी एसयूवी लुक वाली Maruti S-Presso कार को पेश किया था। बीते अगस्त महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 5,312 यूनिट्स की बिक्री की थी। हालांकि पिछले साल अगस्त तक इस एसयूवी को बाजार में पेश नहीं किया गया था। यह बीते अगस्त महीने में अपने सेग्मेंट की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कार रही है। इसकी कीमत 3.7 लाख रुपये से लेकर 5.13
लाख रुपये के बीच है।

1)- Maruti Alto: मारुति की छोटी कार अल्टो इस सेग्मेंट की सबसे बेस्ट सेलिंग कार रही है। बीते अगस्त महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 14,397 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के इस महीने के मुकाबले 42 प्रतिशत ज्यादा रही है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने इस कार के महज 10,123 यूनिट्स मॉडलों की ही बिक्री की थी। इसकी कीमत 2.94 लाख रुपये से लेकर 4.36 लाख रुपये के बीच है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Venue ने बिक्री के मामले में Maruti Brezza को पछाड़ा! बनी देश की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट SUV, जानें क्या है वजह
2 स्मार्टफोन के दाम में खरीदें Hero Splendor और Bajaj Pulsar जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत 15,000 रुपये
3 Hero से लेकर Bajaj तक की सबसे सस्ती और बेहतर माइलेज देने वाली बाइक्स! शुरुआती कीमत 43,994 रुपये
आज का राशिफल
X