ताज़ा खबर
 

आ रहा है Maruti Alto का नया अवतार! SUV स्टाइल में पेश होगी कार! जानिए क्या होगा इसमें खास

Maruti Alto पिछले दो दशकों से घरेलू बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है, यह कंपनी की ही नहीं बल्कि देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कारों में से एक है। मौजूदा समय में इस कार की शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये है और यह कार पेट्रोल इंजन के साथ CNG किट में भी उपलब्ध है।

Maruti Alto New Gen, New Maruti Alto 2020, Maruti Alto New Generation, Maruti Alto Price, Maruti Alto Mileageप्रतिकात्मक तस्वीर: मौजूदा Maruti Alto की शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये है।

Maruti Alto Next Gen: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki घरेलू बाजार में अपने वहीकल लाइन अप को अपडेट करते हुए नई Maruti Alto के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लांच करने की तैयारी कर रही है। पिछले दो दशकों से भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन करने वाली इस छोटी कार के नए अवतार को कंपनी एसयूवी और क्रॉसओवर स्टाइल में पेश करेगी।

गाड़ीवाड़ी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में नई Maruti Alto के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। देखने में इस कार को कंपनी ने क्रॉसओवर स्टाइल और लुक दिया है। मौजूदा समय में भारतीय बाजार में एसयूवी स्टाइल वाली कारों की खासी डिमांड देखने को मिल रही है, Renault Kwid और S-Presso को भी इस स्टाइल में पेश किया गया है, जिन्हें ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं।

Maruti Alto को कंपनी ने पहली बार साल 2000 में लांच किया था, इस पहला जेनरेशन मॉडल जापानी बाजार में उतारी गई अल्टो के पांचवे जेनरेशन मॉडल पर बेस्ड थी। लेकिन साल 2012 में भारतीय बाजार में इसके सेकेंड जेनरेशन मॉडल को पेश किया गया था वो पूरी तरह से भारत में ही विकसित किया गया था। जानकारी के अनुसार कंपनी की आने वाली नई अल्टो आकार में बड़ी होगी, इसकी उंचाई मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा होगी।

हालांकि अभी इस कार के टेस्टिंग मॉडल को देखकर बस इतनी बातें ही बताई जा सकती है। इसके इंजन डिटेल और अन्य मैकेनिज्म के बारे में कोई अन्य जानकारी नहीं मिल सकी है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कंपनी इस कार के इंटीरियर को बेहतर बनाने के लिए इसमें आधुनिक फीचर्स और तकनीक का प्रयोग करेगी। इसके अलावां इस कार में कंपनी मारुति वैगनआर और एस-प्रेसो जैसे मॉडलों से भी कुछ कंपोनेंट्स को शामिल कर सकती है।

जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी इस कार को मौजूदा 800cc और 1.0-लीटर की क्षमता के 3 सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग कर सकती है। हालांकि अभी इस कार के पावर ऑउटपुट के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। इस कार को ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस कार को साल के अंत तक बाजार में पेश कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इंतजार खत्म: Kia Sonet हुई भारत में लांच, शुरुआती कीमत महज 6.71 लाख रुपये! मिलते हैं कई शानदार फीचर्स, पढ़ें पूरी डिटेल
2 स्मार्टफोन के दाम में यहां मिल रही है Hero Splendor और Pulsar जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत 14,000 रुपये, जानें कैसे खरीदें
3 Maruti से लेकर Hyundai तक की टॉप 3 सबसे सस्ती CNG कारें! शुरुआती कीमत महज 4.32 लाख रुपये और देती है 33Km का माइलेज
IPL 2020 LIVE
X