ताज़ा खबर
 

Maruti Alto से लेकर Hyundai Santro तक ये हैं देश की सस्ती CNG गाड़ियां, कीमत 4.76 लाख रुपये से शुरू! देती हैं 33.54 km/kg तक का माइलेज

Hyundai Santro भारत की हमेशा से पसंदीदा हैचबैक कार रही है, जिसे बीते वर्ष नए अवतार में पेश किया गया था। सैंट्रो CNG पर 30.48 km/kg का माइलेज देने में सक्षम है।

Top 5 CNG Cars, Top 5 CNG Cars in india, Best 5 CNG Cars, Hyundai santro, Hyundai cars, Hyundai Grandi10 Nios, Maruti Alto , maruti Wagon-R, Hyundai cng cars, Best CNG Cars available in market, Best CNG cars, Top 5 CNG cars with nest mileageSantro को कंपनी ने बीते वर्ष दोबारा से नए डिजाइन के साथ पेश किया था,

Top 5 CNG Cars : भारत में हाल ही में BS6 मानकों लागू हो गए हैं, जिसके चलते कई वाहनों ने भारतीय बाजार को अलविदा कह दिया है। अगर गाड़ियों की बात करें तो इस समय मार्केट में सीएनजी कारों में बहुत अधिक विकल्प नहीं हैं। प्रदुषण से निजात पाने के लिए भारत लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ बढ़ रहा है। इलेक्ट्रिक वाहनों के अलावा दूसरा ईको फ्रेंडली ईंधन सीएनजी है। आइए आपको बताते हैं, कि कौन कौन-सी गाड़ियां इस समय आप सीएनजी विकल्प में खरीद सकते हैं।

MARUTI SUZUKI WAGON-R: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की WAGONR भारत की सबसे मशहूर CNG कार है। यह कार सीएनजी पर 33.54 km/kg तक का माइलेज देती है। वैगनआर सीएनजी में 998 cc का इंजन दिया गया है, जो मैन्युल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। कीमत की बात करें तो वैगनआर सीएनजी की कीमत 5.25 लाख रुपये एक्स शोरुम रखी गई है।

MARUTI SUZUKI CELERIO:  मारुति की यह कार वैगनआर की तुलना में लोगों को ज्यादा पसंद आती है, सेलेरियो CNG प्रतिग्राम पर 31.76 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। हालांकि इस कार के टॉप एंड ट्रिम में सीएनजी का विकल्प नहीं मिलता है। इसमें भी वैगनआर के समान ही 998 cc का इंजन दिया गया है, जो मैन्युअल और एएमटी विकल्प के साथ आता है। वर्तमान में CELERIO CNG की कीमत 5.29 लाख रुपये एक्सशोरुम रखी गई है।

HYUNDAI SANTRO: हुंडई सैंट्रो भारत की हमेशा से पसंदीदा हैचबैक कार रही है, सैंट्रो को बीते वर्ष नए अवतार में पेश किया गया था। बता दें, सैंट्रो CNG पर 30.48 km/kg का माइलेज देने में सक्षम है। इस कार के सीएनजी वर्जन में 1086 cc का इंजन मिलता है, जो मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। कीमत की बात करें तो वर्तमान में इसकी कीमत 5.84 लाख रुपये रखी गई है।

MARUTI SUZUKI ALTO: मारुति की ALTO देश की बेस्ट सेलिंग कार है, इस कार को फैक्ट्री फिटेड सीएनजी के साथ आप महज 4.32 लाख रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। बता दें, Alto पहले आल्टो 800 के नाम से जानी जाती थी, जिसे सबसे पहले मारुति 800 के नाम से लॉन्च किया गया था। फिलहाल ALTO सीएनजी पर 33.44 km प्रति किलाग्राम का माइलेज देती है।

HYUNDAI GRAND I10 NIOS: हुंडई ने बीते वर्ष आई10 की नई जेनरेशन को Grand i10 Nios के नाम से लॉन्च किया है। यह कार पेट्रोल और डीजल के साथ सीएनजी में भी उपलब्ध है। Grand i10 Nios दो वैरिएंट Magna and Sportz में उपलब्ध है। इस कार के सीएनजी वर्जन में 1197 cc का इंजन मिलता है, जो मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। वर्तमान में इस कार की कीमत 6.62 लाख रुपये एक्स शोरुम रखी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero Electric Scooter पर डिस्काउंट का आज अंतिम दिन, महज 2,999 रुपये में घर बैठे कर सकते हैं बुक! पढ़ें डिटेल
2 MG ZS इलेक्ट्रिक कार के लिए फिर से शुरू हुई बुकिंग, सिंगल चार्ज में चलती है 340km! महज 50 मिनट में हो जाती है चार्ज, देखें डिटेल
3 Nissan अगले 18 महीनें में लॉन्च करेगी 12 नई गाड़ियां, पहली कार होगी Maginte, कीमत हो सकती है 5.50 लाख से शुरू!
राशिफल
X