ताज़ा खबर
 

Maruti Alto से लेकर Hyundai Creta तक, यह हैं देश की टॉप 5 सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कारें! शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये

Maruti Alto को हाल ही में कंपनी ने नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में लांच किया है। इसके अलावां टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कारों की सूची में Hyundai की हालिया लांच नेक्स्ट जेनरेशन Creta भी शामिल हुई है।

best selling cars in july 2020, best selling maruti suzuki cars, best selling hyundai carsHyundai Creta का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पिछले मॉडल से बड़ा है।

Best Selling Cars in India: कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देश का ऑटो सेक्टर बीते कुछ महीनों से बुरे दौर से गुजर रहा था, लेकिन जुलाई महीना कुछ वाहन निर्माता कंपनियों के लिए पहले से बेहतर रहा है। इस बार देश की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कारों की सूची में Hyundai की हालिया लांच Creta भी शामिल हुई है। तो आइये जानते हैं बीते जुलाई महीने में देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कारों के बारे में –

5- Maruti Swift: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की लोकप्रिय हैचबैक कार मारुति स्विफ्ट हमारी इस सूची में पांचवे पायदान पर है। कंपनी ने बीते जुलाई महीने में इस कार के 10,173 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी महीने के मुकाबले 20% कम है। पिछले साल के जून महीने में कंपनी ने कुल 12,677 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस कार की कीमत 5.19 लाख रुपये से लेकर 8.02 लाख रुपये के बीच है।

4- Hyundai Creta: वहीं चौथे पायदान पर दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की हालिया लांच एसयूवी क्रेटा है। कंपनी ने हाल ही में इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को भारत में लांच किया है। कंपनी ने बीते जुलाई महीने में देश में इस एसयूवी के कुल 11,549 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी महीने के मुकाबले 75% ज्यादा है। पिछले साल के जुलाई महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के महज 6,585 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस एसयूवी की कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 17.2 लाख रुपये के बीच है।

3- Maruti Baleno: देश की तीसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली पैसेंजर कार के तौर पर मारुति बलेनो का नाम है। प्रीमियम हैचबैक सेग्मेंट में आज भी इस कार का जलवा बरकरार है और इसे लोग खासा पसंद करते हैं। कंपनी ने बीते जुलाई महीने में इस कार के कुल 11,575 यूनिट्स की बिक्री है, जो कि पिछले साल के मुकाबले 10% ज्यादा है। पिछले साल के जुलाई महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 10,482 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस कार की कीमत 5.63 लाख रुपये से लेकर 8.96 लाख रुपये के बीच है।

2- Maruti WagonR: इस सूची में दूसरे पायदान पर भी मारुति सुजुकी की ही टॉल ब्वॉय के नाम से मशहूर कार वैगनआर मौजूद है। हालांकि पिछले साल के मुकाबले इस साल के जुलाई महीने में इस कार की बिक्री में 10 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। इस साल के जुलाई महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 13,515 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के जुलाई महीने में 15,062 यूनिट्स थी। इस कार की कीमत 4.45 लाख रुपये से लेकर 5.94 लाख रुपये के बीच है।

1- Maruti Alto: देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कार के तौर पर एक बार फिर से मारुति अल्टो ने अपना नाम दर्ज करवाया है। इस लॉकडाउन के बावजूद इस कार की बिक्री में 18 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। इस साल के जुलाई महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 13,654 यूनिट्स कारों की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी जुलाई महीने में 11,577 यूनिट्स थी। यह कार कंपनी की तरफ से बेची जाने वाली सबसे सस्ती कार है, इसकी कीमत 2.94 लाख रुपये से लेकर 4.36 लाख रुपये के बीच है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन के बावजूद Honda Activa और Shine के बूते कंपनी ने पकड़ी रफ्तार! जुलाई महीने में बेच डाली 3 लाख से ज्यादा गाड़ियां
2 Royal Enfield Sales: लॉकडाउन के बीच दमदार Bullet से लेकर Classic 350 तक सभी हुएं फेल! बिक्री में 26% की भारी गिरावट
3 Raksha Bandhan Offer: इस रक्षाबंधन के मौके पर गिफ्ट करें Hero Electric स्कूटर! मिलेगी पूरे 3 हजार रुपये की छूट, महज 2,999 रुपये में करें बुक
ये पढ़ा क्या?
X