ताज़ा खबर
 

महंगी होंगी Maruti और Nissan की गाड़ियां, सबसे सस्ती कार के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये

Maruti सुजुकी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा करने वाली है। मारुति के अलावा निसान इंडिया ने भी कीमतें बढ़ाने की बात कही है।

Maruti Suzuki, datsan, car3 लाख से भी कम है कीमत (Photo-company )

देश की सबसे बड़ी कारमेकर कंपनी Maruti सुजुकी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा करने वाली है। मारुति के अलावा निसान इंडिया ने भी कीमतें बढ़ाने की बात कही है। कीमतों में ये बढ़ोतरी 1 अप्रैल 2021 से लागू होगी।

मारुति ने क्या कहा: Maruti Suzuki की ओर से शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक 1 अप्रैल से कीमतों में बढ़ोतरी होने वाली है। कंपनी ये बढ़ोतरी ऊंची इनपुट कीमत के असर को घटाने के लिए करने जा रही है। अलग-अलग मॉडल के लिए कीमत में बढ़ोतरी भी अलग ही होगी। हालांकि, कंपनी ने अब तक ये नहीं बताया है कि किस कार के दाम कितने रुपये बढ़ाए जाएंगे। आपको बता दें कि महिंद्रा एंट्री लेवल Alto से लेकर S-CROSS क्रॉसओवर तक मॉडल्स की रेंज की बिक्री करती है।

सबसे सस्ती कार Alto: मारुति की सबसे सस्ती कार की बात करें तो Alto है। इसे आम बजट की कार के तौर पर जाना जाता है। Alto के बेस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 3 लाख रुपये से कम है। यह हैचबैक कुल तीन वेरिएंट: स्टैंडर्ड, एल और वी में उपलब्ध है। इसके एल वेरिएंट के साथ सीएनजी किट का ऑप्शन भी मिलता है। वहीं, सीएनजी में ALTO LXI की एक्स शोरूम कीमत 4 लाख 50 हजार रुपये के करीब है।

निसान ने भी कीमतें बढ़ाने का किया ऐलान: निसान इंडिया ने भी कीमतें बढ़ाने की बात कही है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि निसान और डैटसन के सभी मॉडलों की कीमतों में एक अप्रैल 2021 से बढ़ोतरी होगी। बयान में कहा गया है कि ऑटो कलपुर्जों की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हुई है, और कंपनी ने पिछले कुछ महीनों में इस बढ़ोतरी को अडजेस्ट करने की कोशिश की है।

निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘हम निसान और डैटसन के सभी मॉडलों की कीमतें बढ़ाने को मजबूर हैं। यह बढ़ोतरी विभिन्न मॉडलों के लिए अलग-अलग होगी और हम अभी भी भारतीय ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम मूल्य की पेशकश कर रहे हैं।’’ कंपनी ने हालांकि अभी यह नहीं बताया कि किसी मॉडल की कीमत में कितनी बढ़ोतरी होगी।

आपको बता दें कि निसान की सबसे सस्ती कार डैटसन रेडी गो है। इस कार के बेस डी मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 2 लाख 87 हजार रुपये के करीब है।

Next Stories
1 टाटा मोटर्स लेकर आया कॉम्पैक्ट एम्बुलेंस, इमरजेंसी के लिए गाड़ी में ही मिल जाएगी ये सुविधाएं
2 सिर्फ 4 लाख रुपये में घर ले जाएं Maruti की S-Presso कार, बढ़िया है कंडीशन !
3 40 हजार में मिल जाएगी एक साथ दो Hero Splendor बाइक, नई के लिए देने होंगे इतने रुपये
कोरोना:
X