ताज़ा खबर
 

Maruti Alto की नई जेनरेशन को कंपनी भारत में करेगी लॉन्च, मिलेंगे कई खास फीचर्स, कीमत हो सकती है 5 लाख से कम!

नई जेनरेशन Alto को कंपनी HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी। जो भारत में सीधे तौर पर Renault Kwid को टक्कर देगी। इस कार में 796cc का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है।

सेलेरियो की बात करें तो इसे भी HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा।

New Maruti Alto: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारत के लिए 2 नई एंट्री लेवल हैचबैक पर काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक ये नए मॉडल कंपनी की लोकप्रिय Alto और Celerio को रिप्लेस कर सकते हैं। जिसकी कीमत महज 5 लाख रुपये से भी कम होगी। फिलहाल आपको बताते हें कि नेक्सट जेनरेशन Alto वर्तमान मॉडल से कितनी अलग होगी।

नई Alto के डिजाइन की बात करें तो इसमें एसयूवी जैसे डिजाइन की हैडलाइट और क्रॉसओवर जैसा फ्रंट मिलने की संभावना है। नई जेनरेशन Alto को कंपनी HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी। जो भारत में सीधे तौर पर Renault Kwid को टक्कर देगी। मारुति ऑल्टो में 796cc का नेचुरली एस्पिरेटेड 3 पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है। यह अधिकतम 47 पीएस की पावर और 69 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस कार में ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी का विकल्प भी दिया जाएगा। बता दें, कंपनी इस हैचबैक के सीएनजी वेरिएंट को भी पेश करेगी। भारत में ऑल्टो कम कीमत के कारण लोगों को खूब पसंद आती है।

नई जेनरेशन ऑल्टो में सुरक्षा के माध्यम से डुअल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स को शामिल करेगी। वहीं इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की भी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा सेलेरियो की बात करें तो इसे भी HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इस कार में 1.0-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन का प्रयोग होगा। जो करीब 66bhp की पावर और 90Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। बता दें, इन दोनों गाड़ियों को कंपनी 2021 में लॉन्च कर सकती है।

मारुति की कुल सेल का एक बड़ा हिस्सा ऑल्टो के नाम जाता है, हालांकि पिछले साल यह उम्मीद जताई जा रही थी कि माइक्रो एसयूवी S-Presso को ऑल्टो के रिप्लेस्मेंट के रूप में लाया जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Corolla Altis: टोयोटा ने अपनी 16 साल पुरानी प्रीमियम सेडान को भारत में किया बंद, Fortuner और Innova Crysta सेगमेंट में लॉन्च कर सकती है नई गाड़ियां!
2 Skoda Octavia RS 245 की डिलीवरी जल्द होगी शुरू, महज 6.6 सेकेंड में पकड़ लेती है 100kmph की स्पीड! पढ़ें पूरी डिटेल
3 Kia Sonet से लेकर Nissan Magnite तक भारत में लॉन्च होंगी ये 5 किफायती सनरूफ गाड़ियां! देखें क्या होंगे फीचर्स