ताज़ा खबर
 

छोटी फैमिली के लिए बेस्ट है Maruti से लेकर Renault तक की यह 3 कारें! कीमत 3 लाख रुपये से भी कम और 31Kmpg का माइलेज

Maruti Alto 800 अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एंट्री लेवल हैचबैक कार है। यह कार लंबे समय से भारतीय बाजार में शानदार सफर कर रही है। कंपनी हर महीने औसतन इस कार के 18 हजार से 20 हजार यूनिट्स की बिक्री करती है।

Author Updated: May 22, 2020 7:58 PM
कंपनी जल्द ही Datsun Redi-Go के नए फेसलिफ्ट मॉडल को पेश करने जा रही है।

Cheapest Entry Level Cars in India: भारतीय बाजार में एंट्री लेवल कारों की डिमांड हमेशा ही सबसे ज्यादा रहती है। कम कीमत, लो मेंटेनेंस और हाई माइलेज के चलते लोग इस सेग्मेंट की कारों को खूब पसंद करते हैं। इस सेग्मेंट में Maruti Suzuki से लेकर Renault जैसी कंपनियों की कारें बाजार में बेहद ही कम कीमत में उपलब्ध हैं। यदि आप भी कम कीमत में एंट्री लेवल कार खरीदने की सोच रहे हैं तो इन 3 कारों में से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं। आइये जानते हैं इन कारों के बारे में –

Maruti Alto 800 : सबसे पहले हम शुरूआत करेंगे देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की लोकप्रिय हैचबैक कार Alto 800 से, यह कार लंबे समय से बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह कार पेट्रोल इंजन के साथ ही CNG वैरिएंट में भी उपलब्ध है। कंपनी ने इस कार में 796 cc की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 40.3bhp की पावर और 60Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका पेट्रोल वैरिएंट 22 किलोमीटर प्रतिलीटर और CNG वैरिएंट 31 किलोग्राम प्रतिकिलोमीटर तक का माइलेज प्रदान करता है। 5 सीटों वाली इस छोटी कार में कंपनी ने 60 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया है। इस कार की कीमत 2.94 लाख रुपये से लेकर 4.36 लाख रुपये के बीच है।

Datsun Redi-GO: जापानी वाहन निर्माता कंपनी दैटसन की एंट्री लेवल कार रेडी गो भी आपके लिए बेहतर विकल्प साबित होगी। यह कार कुल तीन वैरिएंट में उपलब्ध है। कंपनी ने इस कार को दो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में पेश किया है, इसका 0.8 लीटर की क्षमता का इंजन 54PS की पावर और 72Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका 1.0 लीटर का इंजन 68PS की पावर और 91Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। सामान्य तौर पर यह कार 22 किलोमीटर तक का माइलेज प्रदान करता है। इस कार की कीमत 2.79 लाख रुपये से लेकर 4.37 लाख रुपये के बीच है। कंपनी जल्द ही इसके नए फेसलिफ्ट मॉडल को लांच करने जा रही है।

Renault Kwid: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault की लोकप्रिय हैचबैक कार Kwid कुल दो इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसका 0.8-लीटर की क्षमता का इंजन 54 PS की पावर और 72 NM का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका 1.0-लीटर इंजन 68 PS की पावर और 91 NM का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, डिजिटल स्पीडोमीटर, मैनुअल एसी, पावर स्टीयरिंग, रियर सीट आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसकी कीमत 2.92 लाख रुपये से लेकर 5.01 लाख रुपये के बीच है। सामान्य तौर पर यह कार 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

नोट: Datsun अपनी Redi-GO हैचबैक कार के नए फेसलिफ्ट मॉडल को जल्द ही बाजार में पेश करने वाली है। हाल ही में कंपनी ने इस कार का एक टीजर भी अपने आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज किया था। इसके पिछले की उपलब्धता देश के अलग अलग लोकेशन और डीलरशिप पर कम हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BattRE gsp:ie इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च, 64,990 की कीमत में Amazon से भी खरीदने का मिलेगा विकल्प!
2 लॉकडाउन के बीच Maruti Suzuki का धमाकेदार ऑफर: अभी खरीदें कार और 2 महीने बाद शुरू होगी कार की EMI, जानें पूरी डिटेल
3 खुशखबरी: RBI ने कार और बाइक मालिकों को दी बड़ी राहत, 31 अगस्त तक नहीं देनी होगी EMI! देखें क्या है पूरी रिपोर्ट