ताज़ा खबर
 

कीमत और माइलेज के मामले में कौन है बेस्ट हैचबैक, Maruti Alto 800 या Datsun redi GO, जानें यहां

Maruti Alto 800 और Datsun redi GO दोनों की कारें अपनी कम कीमत और माइलेज के लिए जानी जाती हैं। लेकिन आप यहां जान सकते हैं इन दोनों में कौन हो सकता है आपके लिए बेहतर विकल्प।

जानिए भारत की सबसे सस्ती माइलेज कारों Maruti Alto 800 vs Datsun redi GO में कौन हो सकता है आपकी पसंद। (फोटो-MARUTI AND DATSUN)

भारत के ऑटो सेक्टर में हैचबेस सेगमेंट की उन कारों की मांग सबसे ज्यादा है जो कीमत में कम और माइलेज में ज्यादा दमदार होती है। अगर आप भी एक सस्ती माइलेज कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जानिए देश की टॉप 2 माइलेज कारों की पूरी जानकारी।

इसमें तुलना के लिए हमने चुना है मारुति ऑल्टो और डैटसन रेडी गो कार को। ये दोनों ही अपनी कंपनी की सबसे सस्ती कार हैं जो माइलेज के दम पर बेस्ट सेलिंग कार बन चुकी हैं। इसमें हम आपको बताएंगे इन दोनों कारों की माइले, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत से जुड़ी हर छोटी बड़ी जानकारी। ताकि आप अपने लिए चुन सकें एक बेहतर विकल्प।

Maruti Alto 800: मारुति ऑल्टो 800 कंपनी की सबसे सस्ती और बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार है। कंपनी ने इस कार को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस कार में 0.8 लीटर वाला 796 सीसी का इंजन दिया गया है।

तीन सिलेंडर वाला यह इंजन 48 पीएस की अधिकतम पावर और 69 एनएम का अधिकत टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन रखा गया है।

इस कार की माइलेज को लेकर मारुति का दावा है कि ये पेट्रोल पर 22.05 किलोमीटर और सीएनजी पर 31.59 किलोमीटर की माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 2.99 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 4.70 लाख रुपये हो जाती है।  (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

Datsun RediGo: डैटसन रेडी गो कंपनी की सबसे सस्ती हैचबैक कार है। इसको कंपनी ने चार वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस कारको इसके कीमत और माइलेज के लिए पसंद किया जाता है। कंपनी ने इसको दो इंजन विकल्प के साथ उतारा है।

जिसमें पहला इंजन 799 सीसी और दूसरा इंजन 999 सीसी का है। इसके 799 सीसी इंजन की बात की जाए तो यह इंजन 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। जिसके साथ 5 स्पीड वाले एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

इसकसी माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार 22.0 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 3.83 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 4.95 लाख रुपये हो जाती है।

Next Stories
1 पेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज
2 Hyundai जल्द लॉन्च करेगी माइक्रो SUV, मिलेगी Tata HBX और Mahindra KUV100 को टक्कर, जानें पूरी डिटेल
3 Hero Maestro Edge और Honda Activa में कौन देगा स्टाइल के साथ 60 kmpl की माइलेज
ये पढ़ा क्या?
X