Maruti Alto 800 vs Datsun redi GO: कम कीमत में कौन सी कार देगी 33 kmpl की माइलेज, जानें यहां

बजट कम है और खरीदना चाहते हैं माइलेज के साथ फीचर्स वाली कार। तो यहां जानिए Maruti Alto 800 vs Datsun redi GO में कौन है 33 kmpl माइलेज वाली सस्ती कार।

Maruti Alto 800 vs Datsun redi GO
कम कीमत में कौन सी कार देगी ज्यादा माइलेज, Maruti Alto 800 vs Datsun redi GO जानें यहां पूरी डिटेल। (फोटो- MARUTI AND DATSUN0

अगर आप इस फेस्टिव सीजन में एक नई कार खरीदना चाहते हैं जो कम बजट में ज्यादा फीचर्स के साथ दमदार माइलेज भी देती हो।

तो यहां जान सकते हैं देश की उन दो कारों की पूरी डिटेल। जो न सिर्फ कम बजट में आती हैं बल्कि फीचर्स के साथ दमदार माइलेज भी देती हैं।

यहां तुलना के लिए हमने चुना है मारुति ऑल्टो 800 और डैटसन रेडी गो कार। जिसमें हम बताएंगे इन दोनों कारों की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल। ताकि आप अपने बजट को ध्यान में रखते हुए सही विकल्प चुन सकें।

Maruti Alto 800: मारुति ऑल्टो 800 अपनी कंपनी की सबसे सफल कारों में से एक है। इस कार को इसकी कीमत और माइलेज के लिए पसंद किया जाता है। मारुति ने इसके 8 वेरिएंट मार्केट में उतारे हैं।

कार में 796 सीसी का इंजन दिया गया है जो 0.8 लीटर क्षमता वाला है। यह 3 सिलेंडर वाला इंजन 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। जिसके साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट को जोड़ा गया है। इसके अलावा कार में कीलेस एंट्री, और पावर विंडो जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ऑल्टो 800 की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार पेट्रोल पर 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी मोड पर 33.44 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 2.99 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 4.70 लाख रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ें6 लाख के बजट में आने वाली टॉप 3 प्रीमियम हैचबैक, जो देती हैं 28 kmpl का माइलेज)

Datsun Redi-Go: डैटसन भारत में अपनी जिन चुनिंदा कारों के साथ भारत के कार सेक्टर में है उनमें से रेडी गो एक सफल कार के रूप में उभरी है। कंपनी ने इस कार के चार वेरिएंट बाजार में उतारे हैं। डैटसन ने इस कार के साथ दो इंजन का विकल्प दिया है। जिसमें पहला इंजन 799 सीसी और दूसरा 999 सीसी का है।

इसके पहले इंजन की बात करें तो यह एक 0.8 लीटर क्षमता वाला इंजन है। जो 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया है।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)  

कार के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। जिसके साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट का फीचर दिया जा रहा है।

इसके अलावा कार में कैमरा के साथ रियर पार्किंग सेंसर, डिजिटल टेकोमीटर, फ्रंट सीट पर ड्युल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और स्पीड अलर्ट जैसे प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं।

कार की माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये कार एक लीटर पेट्रोल में 20.71 किलोमीटर प्रति लीटर से 22.0 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। कार की शुरुआती कीमत 3.83 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 4.95 लाख रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट