scorecardresearch

Maruti Alto 800 STD: देश की सबसे सस्ती कार घर ले जाएं 36 हजार देकर, बस इतनी बनेगी मंथली EMI

Car Finance Plan में आज जानें लंबी माइलेज वाली Maruti Alto 800 STD को बहुत आसान प्लान के साथ खरीदने की पूरी डिटेल।

Maruti Alto 800 STD । Car Finance Scheme । Maruti Suzuki
Best Mileage Car खरीदने का विचार है तो यहां जान लें Maruti Alto 800 STD को आसान डाउन पेमेंट के साथ खरीदने का प्लान। (फोटो-MARUTI)

ऑटो सेक्टर के कार सेगमेंट में सबसे ज्यादा डिमांड उन हैचबैक कारों की है जो कम कीमत में लंबी माइलेज के साथ अच्छा डिजाइन और प्रीमियम फीचर्स भी देती हैं।

अगर आप एक नई कार खरीदना चाहते हैं लेकिन बजट बहुत कम है तो यहां हम बता रहे हैं देश की सबसे सस्ती हैचबैक मारुति ऑल्टो 800 के स्टैंडर्ड वेरिएंट को बहुत आसान प्लान के साथ खरीदने की पूरी डिटेल।

मारुति ऑल्टो के स्टैंडर्ड वेरिएंट की शुरुआती कीमत 3.25 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है जो ओन रोड होने पर 3,59,764 रुपये हो जाती है लेकिन आप इस कार को यहां बताए गए डाउन पेमेंट प्लान के जरिए बस 36 हजार रुपये देकर घर ले जा सकते हैं।

ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप इस मारुति ऑल्टो के स्टैंडर्ड वेरिएंट को खरीदते हैं तो इसके लिए बैंक 3,23,764 रुपये का लोन देगा।

इस लोन के बाद आपको 36,000 रुपये की न्यूनतम डाउन पेमेंट देनी होगी और उसके बाद हर महीने 6,847 रुपये की मंथली ईएमआई चुकानी होगी।

मारुति ऑल्टो 800 पर मिलने वाले लोन को चुकाने के लिए बैंक ने 5 वर्ष की अवधि तय की है और इस लोन की राशि पर बैंक 9.8 प्रतिशत की वार्षिक दर से ब्याज लेगा।

मारुति ऑल्टो के इस डाउन पेमेंट प्लान को जानने के बाद आप जान लीजिए इस कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और माइलेज से जुड़ी हर जानकारी।

(ये भी पढ़ेंTata Tigor EV: सिंगल चार्ज में 306 km की ड्राइविंग रेंज का दावा, जानें इस इलेक्ट्रिक सेडान की पूरी डिटेल)

मारुति अल्टो के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 3 सिलेंडर वाला 796 सीसी का इंजन दिया है जो 47.33 बीएचपी की पावर और 69 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है और इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंTop 3 Low Budget CNG Cars: कम कीमत में मिलेगी प्रीमियम फीचर्स के साथ लंबी माइलेज, पढ़ें पूरी डिटेल)

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कार की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये मारुति ऑल्टो 800 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा सर्टिफाइड किया गया है।

आवश्यक सूचना: मारुति ऑल्टो 800 स्टैंडर्ड वेरिएंट पर मिलने वाले लोन, डाउन पेमेंट और ईएमआई प्लान आपकी बैंकिंग और सिबिल स्कोर पर निर्भर करता है जिसमें नेगेटिव रिपोर्ट होने पर बैंक इन तीनों में अपने अनुसार परिवर्तन कर सकता है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट