ताज़ा खबर
 

Maruti और Renault की सबसे सस्ती कारें! कीमत 3 लाख रुपये से भी कम और देती हैं 31Km तक का माइलेज, जानें पूरी डिटेल

हाल ही में Maruti ने अपनी नई Alto 800 को नए बीएस6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया है। पेट्रोल इंजन के साथ ही यह कार कंपनी फिटेड CNG किट के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। वहीं Renault Kwid को भी अपडेटेड फीचर्स के साथ लांच किया गया है।

Maruti Alto 800 Price, Maruti Alto 800 CNG Mileage, Maruti Alto 800 Features, Cheapest maruti Suzuki cars, Maruti Alto Detail, Renault Kwid Price, Chaepest Renault Kwid PriceRenault Kwid के फेसलिफ्ट मॉडल को नए अपडेटेड फीचर्स के साथ लांच किया गया है।

Cheapest Entry Level Car: भारतीय बाजार लो बजट और हाई माइलेज वाली कारों की डिमांड हमेशा से सबसे ज्यादा रहती है। फर्स्ट टाइम बायर्स के लिए एंट्री लेवल कारों के तौर पर कई मॉडल मौजूद हैं। आम हम आपको अपने इस लेख में Maruti और Renault की सबसे सस्ती उन दो कारों के बारे में बतायेंगे जो लोगों के बीच खासी मशहूर हैं। इन कारों की शुरुआती कीमत 3 लाख रुपये से भी कम है। तो आइये जानते हैं इन कारों के बारे में –

Maruti Alto 800 : सबसे पहले हम शुरूआत करेंगे देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की लोकप्रिय हैचबैक कार Alto 800 से, यह कार लंबे समय से बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह कार पेट्रोल इंजन के साथ ही CNG वैरिएंट में भी उपलब्ध है। कंपनी ने इस कार में 796 cc की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 40.3bhp की पावर और 60Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

माइलेज और कीमत: यह कार पांच वैरिएंट में उपलब्ध है। इसके एलएक्सआई और एलएक्सआई (ओ) वेरिएंट के साथ फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट का ऑप्शन भी मिलता है। 5 सीटों वाली इस छोटी कार में कंपनी ने 60 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया है। इस कार की कीमत 2.94 लाख रुपये से लेकर 4.36 लाख रुपये के बीच है। इसका पेट्रोल वैरिएंट 22 किलोमीटर प्रतिलीटर और CNG वैरिएंट 31 किलोग्राम प्रतिकिलोमीटर तक का माइलेज प्रदान करता है।

Renault Kwid: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault की लोकप्रिय हैचबैक कार Kwid कुल दो इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसका 0.8-लीटर की क्षमता का इंजन 54 PS की पावर और 72 NM का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका 1.0-लीटर इंजन 68 PS की पावर और 91 NM का टॉर्क जनरेट करता है।

माइलेज और कीमत: इसकी कीमत 2.92 लाख रुपये से लेकर 5.01 लाख रुपये के बीच है। सामान्य तौर पर यह कार 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। हाल ही में कंपनी ने इस कार को अपडेट कर बाजार में उतारा है। इस कार में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, डिजिटल स्पीडोमीटर, मैनुअल एसी, पावर स्टीयरिंग, रियर सीट आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन के बीच Maruti Dzire का कमाल! फिर बनी देश की बेस्ट सेलिंग सिडान कार, जानिए क्यों पसंद कर रहे हैं लोग
2 PM Modi की सुरक्षा के​ लिए अमेरिका ने तैयार किया खास विमान, 1200 करोड़ रुपये का आया खर्च मिसाइल का भी नहीं होगा असर! देखें रिपोर्ट
3 Hero Splendor और HF Deluxe खरीदना हुआ और भी आसान! कंपनी ने शुरू किया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म eShop
ये पढ़ा क्या?
X