ताज़ा खबर
 

Maruti 800 से लेकर नई Swift तक, देश में जल्द आने वाली यह 3 छोटी कारें! फीचर्स होंगे दमदार और कीमत होगी इतनी

Maruti Suzuki जल्द ही घरेलू बाजार में एक बार फिर से नई Maruti 800 को लांच करेगी। इसके अलावां कंपनी Maruti Swift के भी नए फेसलिफ्ट मॉडल को भी जल्द ही बाजार में पेश करेगी।

Maruti 800 New Model, Maruti 800 Upcoming Model, Upcoming maruti suzuki cars, Maruti Swift Facelift Model, Maruti 800 Features, Maruti Celerio PriceMaruti 800 को पहली बार देश में साल 1983 में लांच किया गया था।

Maruti Suzuki Upcoming Cars: भारतीय बाजार में हैचबैक कारों की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है। कम कीमत, लो मेंटेनेंस और बेहतर माइलेज के चलते इन गाड़ियों को ज्यादा पसंद किया जाता है। अब देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी घरेलू बाजार में कुछ नई छोटी कारों को पेश करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन कारों में नई Maruti 800 से लेकर नई Swift जैसी कारें शामिल हैं। तो आइये जानते हैं इन कारों के बारे में –

1)- Maruti 800: दशकों तक भारतीय सड़कों पर फर्राटा भरने वाली मारुति 800 की वापसी एक बार फिर से हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस कार में नए मानकों वाले 796 cc की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग करेगी। जो कि मौजूदा अल्टो मॉडल से लिया जाएगा। यह इंजन 48PS की पावर और 69 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावां इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया जा सकता है। इसकी कीमत मौजूदा अल्टो मॉडल से कम हो सकती है, मौजूदा Maruti Alto की शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये है।

2)- Maruti Celerio: कंपनी घरेलू बाजार में सेलेरियो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लांच करने की तैयारी कर रही है। इसके फर्स्ट जेनरेशन को कंपनी ने साल 2014 में लांच किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार नई जेनरेशन सेलेरियो को YNC कोडनेम दिया गया है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस कार में 3 सिलिंडर युक्त 1.0 लीटर की क्षमता का K10B इंजन प्रयोग किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी इस कार के लुक और डिजाइन में भी बदलाव करेगी। नए और अत्याधुनिक फीचर्स से लैस इस कार को इस साल के अंत तक बाजार में लांच किया जा सकता है।

3)- Maruti Swift: मारुति सुजुकी की मशहूर हैचबैक कार स्विफ्ट के नए फेसलिफ्ट वर्जन को भी जल्द ही बाजार में पेश किया जाएगा। जापानी बाजार में सुजुकी ने हाल ही में इसके फेसलिफ्ट संस्करण को पेश किया था। नए फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी कुछ कॉस्मेटिक बदलाव कर रही है इसके अलावां इसमें कुछ नए फीचर्स भी शामिल किया जाएगा। मौजूदा मॉडल में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करती है, जो कि 83 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ऐसा माना जा रहा है कि इसके फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का डुअल जेट इंजन का प्रयोग कर सकती है, जो कि मौजूदा मॉडल के मुकाबले 7PS की ज्यादा पावर जेनरेट करेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield की आने वाली बाइक Meteor 350 ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से होगी लैस, मिलेंगे यह खास फीचर्स! कीमत होगी इतनी
2 Kia Sonet से लेकर Mahindra Thar तक, एक महीने के भीतर लांच होंगी यह तीन दमदार SUV! कीमत हो सकती है 7 लाख से शुरु
3 स्मार्टफोन के दाम में यहां मिल रही है Hero Splendor Plus और Passion Pro जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत 14,000 रुपये
ये पढ़ा क्या?
X