ताज़ा खबर
 

Tesla की गाड़ी खरीदने का शौक पड़ा भारी अकाउंट से उड़ गए करीब 11 करोड़ रुपये, जब कंपनी से किया संपर्क तो मिला ये जवाब!

शेयर की गई पोस्ट पर नजर डालें तो आदमी अपने पुराने Ford Kuga को बेचकर टेस्ला मॉडल 3 खरीदना चाहता था। जिसके लिए उसने टेस्ला की वेबसाइट पर कार को खरीदने की प्रक्रिया शुरू की थी।

Tesla overtakes Toyota as the world’s most valuable automakerकैलिफोर्निया में मौजूद टेस्ला प्लांट 23 मार्च से कोरोना के चलते बंद था।

टेस्ला की गाड़िया दुनिया भर में मशहूर है। हालांकि भारत मे अभी टेस्ला की गाड़ी ब्रिकी के लिए उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन यहां भी इनके खूब प्रशंसक हैं। अब कोई कितना भी बड़ा प्रशंसक क्यों ना हो एक बार में टेस्ला की 28 गा​ड़ी नहीं खरीदन सकता है। लेकिन इस तरह की ही एक घटना आजकल खबरों में हैं, जिसमें एक व्यक्ति ने 1 या 2 नहीं बल्कि टेस्ला मॉडल 3 की 28 गाड़ियां खरीद डाली।

बता दें, जर्मनी का एक व्यक्ति टेस्ला की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन टेस्ला मॉडल 3 को खरीदने की प्रक्रिया में था। एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक उक्त आदमी ने गलती से 28 टेस्ला कारों की कीमत का भुगतान कर दिया। जो 1.4 मिलियन यूरो था। बाद में व्यक्ति के बेटे द्वारा सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया गया। जिसमें उन्होंने लिखा कि टेस्ला वेबसाइट पर एक तकनीकी गड़बड़ के कारण इस तरह का करानामा हुआ।

शेयर की गई पोस्ट पर नजर डालें तो आदमी अपने पुराने Ford Kuga को बेचकर टेस्ला मॉडल 3 खरीदना चाहता था। जिसके लिए उसने टेस्ला की वेबसाइट पर कार को खरीदने की प्रक्रिया शुरू की और सभी विवरण भरने के बाद ‘पुष्टि करें’ बटन पर क्लिक किया। लेकिन उसे बुकिंग कंफर्म होने का कोई संदेश नहीं मिला। इसलिए उन्होंने बार बार उस बटन को दबाया। जाहिरा तौर पर हर क्लिक के साथ एक नई टेस्ला कार उनके अकाउंट में शामिल होती चली गई। कुल मिलाकर उनके द्वारा किए गए 28 क्लिकों का मतलब था कि 28 कारों को खरीद लिया गया है।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि टेस्ला एक बार कार को बेचने के बाद रिफंड की पेशकश नहीं करता है, लेकिन कंपनी ने उस व्यक्ति से संपर्क करने के बाद उसके द्वारा भेजा गया फालतू पैसा वापस कर दिया। कोविड -19 के कारण वर्तमान समय में वाहन निर्माताओं द्वारा ऑनलाइन बिक्री चैनलों को मजबूत बनाने के साथ कंपनियां वेबसाइट पर कार खरीद की सभी प्रक्रिया पूरी कर रही हैं। जिससे आपको और कंपनी के कर्मचारी को सुरक्षित रखा जा सके।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MG Gloster जल्द होगी भारत में लांच, कंपनी ने जारी किया टीजर! देखें कैसी है Toyota Fortuner को टक्कर देने वाली SUV
2 बाइक राइडिंग के लिए Ulka Gear ने लॉन्च की जैकेट, समान रखने के लिए बैग की तरह भी कर सकते हैं इस्तेमाल! देखें कीमत और खास फीचर्स
3 लॉकडाउन का पालन ना करने पर इस शहर में पुलिस ने 6,800 वाहन किए जब्त, घर से 2 किमी की दूरी पर भी पुलिस लगा रही लगाम! देखें रिपोर्ट