Mahindra की इस SUV को मिली Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग, हो चुकी है 74 हजार से ज्यादा बुकिंग, पढ़ें पूरी डिटेल

Mahindra की इस SUV को देश में अब तक 74 हजार से ज्यादा लोग बुक कर चुके हैं जिसके बाद अब इस कार को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेटिंग मिली है जिसके बाद ये भारत की सबसे सुरक्षित एसयूवी बन गई है।

Mahindra XUV700 SUV gets 5 star safety rating
Mahindra की इस एसयूवी को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है जानें पूरी डिटेल। (फोटो- GLOBAL NCAP)

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने प्रीमियम एसयूवी XUV700 को 14 अगस्त के दिन लॉन्च किया था जिसके बाद इस एसयूवी को अब तक 75 हजार से ज्यादा लोग बुक कर चुके हैं।इस बंपर सफलता के बाद इस एसयूवी को एक और बड़ी सफलता मिली है जिसमें इस एक्सयूवी 700 ने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है।

ग्लोबल NCAP द्वारा आयोजित क्रैश टेस्ट में इस एसयूवी को 17 में से 16.03 अंक हासिल हुए हैं जो 2014 के बाद से 2021 तक किसी भी भारतीय कार को मिले सबसे ज्यादा अंक हैं।

इसके साथ ही इस महिंद्रा एक्सयूवी 700 ने चाइल्ड सेफ्टी के मामले में भी उच्चतम अंक हासिल किए हैं जिसमें 49 में से इस एसयूवी को 41.66 अंक मिले हैं।

महिंद्रा एक्सयूवी 700 को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिलने पर टुवर्ड्स जीरो फाउंडेशन के अध्यक्ष डेविड वार्ड ने कहा कि, “महिंद्रा को 5 स्टार 5 स्टार परफॉर्मेंस वाली एक्सयूवी 700 के साथ चाइल्ड सेफ्टी के लिए की गई कमिटमेंट को पूरा करते देखना काफी शानदार है”

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

इसके साथ ही डेविड वार्ड ने कहा कि, ” एडल्ट और चाइल्ड की हाई सेफ्टी भारतीय ऑटो मार्केट में तेजी लाने वाले इंडिकेटर हैं” महिंद्रा एक्सयूवी 700 को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिलने पर ग्लोबल एनकैप ने कहा कि, इस कार पर आए नतीजे महिंद्रा को और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करने वाले हैं।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

एक्सयूवी 700 को मिली ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग पर महिंद्रा एंड महिंद्रा के ग्लोबल प्रॉडक्ट डेवलपमेंट प्रमुख वेलुसामी आर ने कहा कि, “ हमें इस बात का पूरा भरोसा था कि एक्सयूवी 700 पर जो इंटरन टेस्ट किए गए थे उसके आधार पर इसे 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग ही मिलेगी।

इसके साथ ही हम ज्यादातर सुरक्षा, परफॉर्मेंस और एफिशिएंसी को ध्यान में रखते हुए टेक इनेबल फीचर्स वाली कारों का उत्पादन कर रहे हैं”

आपको बता दें कि ग्लोबल एनकैप द्वारा आयोजित क्रैश टेस्ट में किसी भी कार को 5 स्टार रेटिंग हासिल करने के लिए कार को साइड इफेक्ट सेफ्टी वैल्यूएशन पास करना जरूरी होता है इसमें कार को एक दूसरी कार के साथ क्रैश टेस्ट किया जाता है जिसमें महिंद्रा एक्सयूवी 700 ने उच्चतम स्कोर हासिल किया है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट