Mahindra की इस प्रीमियम SUV को मिली जबरदस्त सफलता, मात्र 14 दिन में 65 हजार लोगों कर दी बुकिंग, पढ़ें पूरी डिटेल

इस फेस्टिव सीजन अगर आप भी एक प्रीमियम एसयूवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लें Mahindra की उस एसयूवी के बारे में जिसे लॉन्च के कुछ ही दिनों में मिली है बंपर ओपनिंग।

Mahindra XUV700 Specifications
मात्र 14 दिन में Mahindra की इस एसयूवी को मिली बड़ी सफलता, पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो-MAHINDRA)

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपनी नई एसयूवी एक्सयूवी 700 को भारतीय बाजार में 7 अक्टूबर को को लॉन्च किया था। जिसके बाद महज 14 दिनों में इस एसयूवी को भारी सफलता मिलती दिखाई दे रही है जो इस कार की बुकिंग में साफ दिखाई देती है।

कंपनी के मुताबिक महज 14 दिनों में इस एक्सयूवी 700 को 65 हजार लोगों ने बुक किया है। कंपनी ने इसी बुकिंग प्रोसेस 7 अक्टूबर को ही शुरू की थी।

कंपनी की तरफ से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 7 अक्टूबर के दिन इस एसयूवी की प्री-बुकिंग को शुरू किए जाने के एक घंटे में ही 25 हजार लोगों ने इसे बुक कर दिया था।

महिंद्रा एक्सयूवी 700 की डिलीवरी को लेकर कंपनी का कहना है कि इस एसयूवी के पेट्रोल इंजन वेरिएंट की डिलीवरी 30 अक्टूबर से शुरू कर दी जाएगी जबकि इसके डीजल वेरिएंट को बुक करने वाले ग्राहकों को 25 नवंबर तक इंतजार करना होगा।

जो ग्राहक इस प्रीमियम एसयूवी को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने नजदीकी डीलरशिप पर इस कार को बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इसकी बुकिंग के लिए 25 हजार रुपये का टोकन अमाउंट रखा है।

हालांकि कंपनी ने इस एसयूवी को मिलती हुई सफलता को देखते हुए इसके मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत जो कि 11.99 लाख रुपये थे उसको 12.49 लाख रुपये कर दिया है।

अगर आप भी इस एसयूवी को खरीदना चाहते हैं तो इसकी बुकिंग प्रोसेस के बाद जान लीजिए इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

महिंद्रा एक्सयूवी 700 के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 2198 सीसी का इंजन दिया है जिसे पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उतारा गया है।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

इसके पेट्रोल इंजन की बात करें तो यह एक 2.0 लीटर क्षमता वाला टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 200 एचपी की पावर और 380 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

तो इसका डीजल इंजन 2.2 लीटर क्षमता वाला एमहॉक इंजन है जो 182 एचपी की पावर और 450 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इन दोनों इंजन के साथ कंपनी ने 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया है।

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें पैनोरमिक सनरूफ जैसे प्रीमियम फीचर के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

इसके अलावा इस एसयूवी में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट और 7 एयरबैग जैसे कई अन्य प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।