ताज़ा खबर
 

Mahindra XUV500 का सबसे सस्ता वैरिएंट हुआ लांच, कीमत है बस इतनी

महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी XUV500 को पहली बार 2011 में लांच किया था। ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहनी ग्लोबल एसयूवी थी। इसमें कंपनी ने कई आधुनिक फीचर्स को शामिल किया है।

Mahindra XUV500 को पहली बार 2011 में लांच किया गया था।

देश की प्रमुख एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारतीय बाजार अपनी लोकप्रिय एसयूवी Mahindra XUV500 के नए एंट्री लेवल वैरिएंट ‘W3’ को लांच किया है। ये अब तक का सबसे सस्ता वैरिएंट है। इसकी कीमत 12.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, मुंबई) तय की गई है।

बता दें कि, Mahindra XUV500 W3 के लांच होने से पहले ‘W5’ बेस वैरिएंट था, जिसकी कीमत 12.80 लाख रुपये थी। नया मॉडल पिछले बेस मॉडल की तुलना में 56,000 रुपये सस्ता है। हालांकि ​कंपनी ने नई XUV500 W3 के डिजाइन और इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें कंपनी ने पहले की ही तरह 2.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 153 bhp की पावर और 360 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है।

कंपनी ने सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस एसयूवी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और डुअल एयरबैग को स्टैंडर्ड के तौर पर शामिल किया है। इसके अलावा इसमें पावर एडजेस्टेबल ORVMs, इंजन इमोबिलाइजर, डुअल HVAC प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED DRL हेडलाइट और क्रोम ग्रिल का प्रयोग किया गया है।

Mahindra XUV500 को कंपनी ने अपनी पहली ग्लोबल एसयूवी के तौर पर लांच किया था। इस एसयूवी में कंपनी ने बेहतरीन डिजाइन के साथ ही अत्याघुनिक फीचर्स को भी शामिल किया है। हालांकि अब इस एसयूवी की डिमांड काफी कम हो गई है। शायद यही कारण है कि कंपनी ने इसकी बिक्री को बेहतर बनाने के लिए इसके सस्ते वैरिएंट को लांच किया है। पिछले महीने कंपनी ने देश में कुल 1,508 एसयूवी की बिक्री की थी।

Next Stories
1 1834 में हुआ था दुनिया का पहला कार एक्सीडेंट, जानिए ऑटोमोबाइल जगत की कुछ ऐसी ही रोचक बातें
2 Maruti WagonR EV से लेकर Renault Zoe तक, देश में आने वाली हैं ये इलेक्ट्रिक कारें! सिंगल चार्ज में चलेंगे 480 Km
3 ये हैं ज्यादा माइलेज वाली सस्ती बाइक्स! 1 लीटर में चलती हैं 95 Km, कीमत महज 33 हजार रुपये
ये पढ़ा क्या?
X