ताज़ा खबर
 

Mahindra XUV300 : भारत की एक और सुरक्षित कार आई सामने Global NCAP में ​हासिल की 5 स्टार रेटिंग!

हाल ही में 22 जनवरी को लॉन्च होने वाली Tata Alroz को भी NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दी गई। जिसमें भी इसके टॉप वैरिएंट को क्रैश टेस्ट के लिए इस्तेमाल किया गया था।

Mahindra XUV300 BS6 pricre, Mahindra XUV300 BS6 features, Mahindra XUV300 BS6 mileage, Mahindra XUV300 BS6 detailMahindra XUV300, कुल चार वैरिएंट में उपलब्ध है।

Mahindra Xuv300 : देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra ने हाल ही में बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में अपनी नई एसयूवी Mahindra XUV300 को लांच किया था। जिसके ग्लोबल एनसीएपी ने क्रैश टेस्ट के परिणाम की घोषणा करते हुए इस कार को 5 स्टार रेटिंग दी है। बता दें, XUV300 इस क्रैश टेस्ट में सबसे ज्यादा स्कोर हासिल करने वाली मेड इन इंडिया कार बन गई है।

XUV300 ने NCAP में टेस्ट होने वाली सभी गाड़ियों में एडल्ट प्रोटेक्शन में अब तक की सबसे ज्यादा रेटिंग (17 में से 16.42 ) हासिल की है। वहीं चाइल्ड प्रोटेक्शन में इस कार को 49 में से 37.44 रेटिंग दी गई है। ग्लोबल एनसीएपी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि क्रैश के दौरान XUV300 की बॉडी और फुटवेल स्टेबल थे।

महिंद्रा एक्सयूवी 300 में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, चारों पहियों के लिए डिस्क ब्रेक, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर सिस्टम, फ्रंट सीटबेल्ट प्रीटेंशनर्स और एक पैसेंजर एयरबैग डिएक्टिवेशन स्विच शामिल है। इसके अलावा पूरी तरह से लोडेड W8(O) वेरिएंट में सात एयरबैग, फ्रंट पार्किंग सेंसर, हीटेड ओआरवीएम, सभी यात्रियों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर और मध्य-सीट वाले यात्री के लिए तीन-पॉइंट सीटबेल्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में एक्स्यूवी 300 के हाई-स्पेक W8 वेरिएंट को चुना गया। जिसके पीछे कारण इसमें सभी सुरक्षा फीचर्स का शामिल होना है। हाल ही में 22 जनवरी को लॉन्च होने वाली टाटा अल्ट्रोज को भी NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दी गई। जिसमें भी इसके टॉप वैरिएंट को क्रैश टेस्ट के लिए इस्तेमाल किया गया था।

XUV300 में 1.5-लीटर का डीजल इंजन मिलता है, जो 117hp की पावर और 300Nm का टार्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी मिलता है, जो 110hp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैण्डर्ड दिया गया है, वहीं डीजल में एएमटी का विकल्प भी मिलता है।

बता दें, महिंद्रा ने हाल ही में BS6 कंम्प्लाइंट पेट्रोल वर्जन को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 8.30 लाख रुपये से लेकर 11.99 लाख रुपये तक रखी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield Himalayan को टक्कर देने आ गई है KTM की 390 Adventure, देखें क्या हैं खास फीचर्स
2 Maruti Futuro-e: 2020 ऑटो एक्सपो में पेश होगी कंपनी की नई कूपे स्टाइल इलेक्ट्रिक एयसूवी, जारी किए स्केच में दिखा नया लुक
3 Hyundai Aura भारत में लॉन्च, कीमत महज 5.79 लाख रुपये से शुरू, जानें फीचर्स और इंजन की पूरी डीटेल
आज का राशिफल
X