ताज़ा खबर
 

भारत की सबसे सुरक्षित कॉम्पैक्ट SUV, जिसको मिली है Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग

अगर आप कम बजट में अच्छी कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो यहां जान सकते हैं उस कॉम्पैक्ट एसयूवी की पूरी डिटेल जिसको मिली है ग्लोबल एनसीएपी की 5 स्टार रेटिंग।

MAHINDRA XUV300 भारत की सबसे सुरक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है। (फोटो-MAHINDRA)

देश में कार के मामले में लोगों की बदलती पसंद को इस तरीके से देखा जा सकता है कि अब लोग बड़ी एसयूवी को छोड़कर कॉम्पैक्ट एसयूवी की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं। जिसकी वजह है कम कीमत में एसयूवी के फीचर्स का आना।

जिसको देखते हुए तमाम कार निर्माता कंपनियों ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी की एक बड़ी रेंज बाजार में लॉन्च कर दी है। जिसका सीधा फायदा इन कारों को खरीदने वाले ग्राहकों को होगा क्योंकि उनको मिलेगी एक इस सेगमेंट में पसंद करने के लिए एक बड़ी रेंज।

जिसमें अगर आप भी एक कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं भारत की उस कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में जो है देश की सबसे सुरक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी क्योंकि उसको मिली है ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग।

हम बात कर रहे हैं देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी महिंद्रा की कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्सयूवी 300 के बारे में जो है देश की सबसे सुरक्षित एसयूवी। महिंद्रा ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को 4 वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें दो इंजन विकल्प दिए गए हैं। जिसमें पहला 1.2 लीटर पेट्रोल वाला टर्बो इंजन है और दूसरा 1.5 लीटर वाला डीजल इंजन।

इस कार के पेट्रोल इंजन की बात की जाए तो ये 1197 सीसी का इंजन 110 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस कार में कंपनी ने मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स का विकल्प रखा है।

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा कार में क्रूज कंट्रोल, सनरूफ, रेन सेंसिंग वाइपर, ऑटो एसी जैसे लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

एक्सयूवी 300 के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 7 एयरबैग दिए गए हैं। जिसके साथ एबीएस, ईबीडी, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।

इसके अलावा इस कार को जो सबसे सुरक्षित बनाती है वो है इसको मिली रेटिंग। एक्सयूवी 300 को ग्लोबल एनसीएपी द्वारा आयोजित क्रैश टेस्ट में मिली है 5 स्टार रेटिंग जो बनाती है इस कार को भारत की सबसे सुरक्षित कॉम्पैक्ट एसूयवी।

कार की माइलेज की बात करें तो ये कार 20 किलोमीटर तक की माइलेज दे सकती है। इस कार की शुरुआती कीमत 7.98 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 13.09 लाख रुपये हो जाती है।

Next Stories
1 मात्र 25 हजार में खरीदें TVS Jupiter, मिलेगी 1 साल की वारंटी के साथ 60 kmpl की माइलेज
2 मात्र 26 हजार की डाउन पेमेंट पर 7 दिनों की मनी बैक गारंटी के साथ 1.7 लाख में खरीदें Maruti Swift
3 पैसा और पर्यावरण दोनों बचाएंगे जब Maruti की ये CNG कार घर लाएंगे, मिलेगा 34 हजार तक का डिस्काउंट
ये पढ़ा क्या?
X