ताज़ा खबर
 

Mahindra XUV300 ने दर्ज की 4,000 यूनिट्स की बुकिंग, वैलेंटाइन डे पर होगी लांच

Mahindra XUV300: महिंद्रा की इस नई एसयूवी ने लांच होने से पहले ही शानदार परफार्मेंश शुरू कर दिया है। महज कुछ दिनों में ही कंपनी ने इसके 4,000 से ज्यादा यूनिट्स की ​बुकिंग दर्ज की है।

Author February 12, 2019 10:02 AM
महिंद्रा एक्सयूवी 300। (Photo- Official)

Mahindra XUV300 Record Booking: देश की प्रमुख एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा घरेलु बाजार में आगामी 14 फरवरी यानि की वैलेंटाइन डे पर अपनी बेहतरीन सब फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी Mahindra XUV300 को लांच करने जा रही है। बीते 9 जनवरी को कंपनी ने इस एसयूवी की बुकिंग शुरू किया था। लांच होने से पहले ही कंपनी ने इस एसयूवी के 4,000 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज कर ली है।

नई Mahindra xuv 300 में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि एसयूवी को 121 बीएचपी की पॉवर और 320 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। आपको बता दें कि, इसी इंजन का प्रयोग कंपनी ने अपनी हालिया लांच एमपीवी मराजो में भी किया है। इसके अलावा कंपनी ने इसके पेट्रोल वैरिएंट में 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। फिलहाल दोनों ही वैरिएंट में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। सूत्रों की माने तो कंपनी निकट भविष्य में इसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को भी शामिल कर सकती है।

महिंद्रा एक्सयूवी 300 का पेट्रोल वैरिएंट 17 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है। जो कि अपने सेग्मेंट के पेट्रोल वर्जन में अन्य प्रतिद्वंदियों के मुकाबले सबसे बेहतर है। हालांक इसका डीजल वैरिएंट महज 20 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है। जो कि अपने क्लॉस में दूसरे वाहनों के मुकाबले थोड़ा कम है। लेकिन इससे निराश होने की कोई भी जरुरत नहीं है क्योंकि कंपनी ने डीजल वैरिएंट में बड़े इंजन का प्रयोग किया है जो कि आपको बेहतर परफार्मेंश प्रदान करता है।

महिंद्रा एक्सयूवी 300 कुल चार अलग अलग ट्रिम में उपलब्ध होगी जिसमें W4, W6, W8 and W8 ऑप्‍शनल शामिल है। यदि आप भी इस एसयूवी की बुकिंग कराना चाहते हैं तो आपको 20,000 रुपये की धनराशि बतौर टोकन जमा करना होगा। इसके अलाव आप अपने नजदीकी डीलरशिप से भी इसकी बुकिंग करा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App