ताज़ा खबर
 

Mahindra XUV300 सात एयरबैग सहित 25 सेफ्टी फीचर्स के साथ हुई लांच, कीमत बेहद कम

Mahindra XUV300 में कंपनी तीन अलग अलग स्टीयरिंग मोड दे रही है जिसमें कम्फर्ट, नॉर्मल और स्पोर्ट शामिल है। ये मोड आपको शहर के भीड़ भरी सड़क से लेकर हाइवे की खुली सड़क तक बेहतर और आरामदेह ड्राइविंग का अहसास कराते हैं।

Author February 14, 2019 4:04 PM
Mahindra XUV300 Laucnhed

Mahindra XUV300 Launched with 25 safety features: महिंद्रा एक्सयूवी 300 को आज कंपनी ने भारतीय बाजार में लांच कर दिया है। कंपनी ने इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिंएट में पेश किया है। पेट्रोल वर्जन के एंट्री लेवल वैरिएंट की कीमत 7,90,000 रुपये तय की गई है। वहीं इसके डीजल वर्जन के एंट्री लेवल W4 वैरिएंट की कीमत 8,49,000 रुपये तय की गई है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में कंपनी ने खूब ढ़ेर सारे अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया है।

Mahindra XUV300 को महिंद्रा की सहयोगी कंपनी सैंग्योंग की टिवोली के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। महिंद्रा एक्सयूवी 300 में कंपनी ने 2600 एमएम का व्हीलबेस प्रदान किया है। जो कि सब 4 मीटर सेग्मेंट में सबसे ज्यादा है। इस एसयूवी में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है जो कि इसे 121 बीएचपी का पॉवर और 320 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। वहीं इसके पेट्रोल वैरिएंट में 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बो इंजन प्रयोग किया है।

नई महिंद्रा एक्सयूवी 300 का निर्माण तमिलनाडु स्थित महिंद्रा रिसर्च वैली में किया गया है। यहीं पर कंपनी ने अपनी लोकप्रिय एमपीवी मराजो को भी तैयार किया था। इस रिसर्च सेंटर में कंपनी अत्याधुनिक तकनीक और फीचर्स पर शोध करती है और इसका प्रयोग अपने वाहनों में करती है। इस एसयूवी में कंपनी कुछ ऐसे फीचर्स को दे रही है जो कि सब फोर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में किसी वाहन में पहली बार दिया जा रहा है। इसमें फ्रंट पार्किंग सेंसर, आॅल 4 डिस्क ब्रेक्स, हिटेड ओआरवीएम प्रमुख हैं।

Mahindra XUV 300 का आकार:

  • लंबाई: 3,995mm
  • चौड़ाई: 1,821mm
  • उंचाई: 1,617mm
  • व्हीलबेस: 2,600mm

नई Mahindra XUV300 में कंपनी ने सेफ्टी फीचर्स का खासा ख्याल रखा है। कंपनी ने इस एसयूवी में एबीएस, ईबीडी, हिल एसिस्ट और 7 एयरबैग सहित कुल 25 सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है। जो कि ड्राइविंग के दौरान आपको किसी भी आपात स्थिति से बचाते हैं और सुरक्षित रखते हैं। सब फोर मीटर सेग्मेंट में इतने बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स इस एसयूवी को बेशक बेहतर बनाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App