ताज़ा खबर
 

1 महीने में Mahindra XUV300 ने मचाया धमाल, इन 5 वजहों से लोग इस SUV को कर रहे हैं पसंद

महिंद्रा एक्सयूवी 300 की बुकिंग के आंकड़ों में सबसे खास बात ये है कि तकरीबन 75 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने इस एसयूवी के टॉप एंड वैरिएंट की बुकिंग की है। इस समय इस एसयूवी के लिए 3 हफ्तों का वेटिंग पीरियड है।

Author Updated: March 15, 2019 1:23 PM
महिंद्रा एक्सयूवी 300 | (Photo – Official)

Mahindra XUV 300 Bookings: देश की प्रमुख एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बीते महीने घरेलु बाजार में अपनी बेहतरीन एसयूवी Mahindra XUV300 को पेश किया था। इस एसयूवी ने महज 1 महीने में ही अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी ने अब तक 13,000 एक्सयूवी 300 की बुकिंग दर्ज कर ली है, इसके अलावा तकरीबन 2.5 लाख लोगों ने इस एसयूवी के बारे में एंक्वायरी भी की है।

महिंद्रा ने इस एसयूवी को भारतीय बाजार में 7.90 लाख रुपये की शुरूआती कीमत के साथ लांच किया है और टॉप एंड वैरिएंट की कीमत 11.90 लाख रुपये है। सबसे खास बात ये है कि तकरीबन 75 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने इस एसयूवी के टॉप एंड वैरिएंट की बुकिंग की है। इस समय इस एसयूवी के लिए 3 हफ्तों का वेटिंग पीरियड है। तो आइये आपको बताते हैं कि लोग इस एसयूवी को क्यों इतना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

1- शानदार सेफ्टी फीचर्स: नई Mahindra XUV300 में कंपनी ने सेफ्टी फीचर्स का खासा ख्याल रखा है। कंपनी ने इस एसयूवी में एबीएस, ईबीडी, हिल एसिस्ट और 7 एयरबैग सहित कुल 25 सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है। जो कि ड्राइविंग के दौरान आपको किसी भी आपात स्थिति से बचाते हैं और सुरक्षित रखते हैं।

2- सैंग्योंग टिवोली का प्लेटफॉर्म: महिंद्रा एक्सयूवी 300 को कंपनी ने अपने सहयोगी कंपनी सैंग्योंग के मशहूर एसयूवी टिवोली के प्लेटफॉर्म पर किया है। टिवोली सैंग्योंग की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे सफल एसयूवी में से एक है। इसलिए इस एसयूवी में बेहतरीन तकनीक का प्रयोग किया गया है।

3- बेहतर व्हीलबेस और स्पेश: इस एसयूवी में कंपनी ने स्पेश का भी पूरा ख्याल रखा है। आपको बता दें कि, महिंद्रा एक्सयूवी 300 में कंपनी ने 2600 एमएम का व्हीलबेस प्रदान किया है। जो कि सब 4 मीटर सेग्मेंट में सबसे ज्यादा है। इसके अलावा इस एसयूवी का व्हीलबेस अपने प्रतिद्वंदियों से भी काफी ज्यादा है। जिसके चलते इस एसयूवी में बेहतर स्पेश मिलता है।

4- शानदार इंटीरियर: महिंद्रा ने एक्सयूवी 300 के इंटीरियर को काफी खास बनाया है। इसे ड्यूअल टोन थीम से सजाया गया है। सेंटर में ही टू जो क्लाइमेट कंट्रोल सेटअप दिया गया है। जो कि फ्रंट पैसेजर और ड्राइवर की तरफ प्वाइंट किया गया है। इस एसयूवी के स्टीयरिंग व्हील को कंपनी ने लैदर से रैप किया है। जो कि प्रीमियम फील कराता है। इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल का बटन और वायॅस कमांड दिया गया है।

5- दमदार इंजन: कंपनी ने नई एक्सयूवी 300 को काफी बेहतर और दमदार बनाया है। इस एसयूवी में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर की क्षमता का कॉमन रेल डीजल इंजन प्रयोग किया है। एक सामान्य डीजल इंजन के तौर पर इसका साउंड काफी बेहतर है। जहां दूसरे डीजल इंजन वाले वाहन ज्यादा आवाज करते हैं वहीं तेज रफ्तार के दौरान भी ये इस एसयूवी की आवाज आपको परेशान नहीं करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Yamaha MT-15 हुई लांच, KTM Duke और TVS Apache को देगी कड़ी टक्कर
2 Dodge Tomahawk और Suzuki Hayabusa सहित दुनिया की टॉप 5 सबसे फास्टेस्ट बाइक्स
3 JetPack Speeder: हवा में 241 km/h की रफ्तार से 1500 फीट की ऊंचाई पर उड़ेगी यह बाइक, बुकिंग शुरू