ताज़ा खबर
 

Mahindra XUV 300 की बुकिंग हुई शुरू, एसयूवी होने के बावजूद देती है 20 Kmpl का माइलेज

महिंद्रा एंड महिंद्रा घरेलु बाजार में अपनी बहुप्रतिक्षित वाहन Mahindra xuv 300 को आगामी 14 फरवरी को लांच करेगा। कंपनी ने इस एसयूवी में बेहद ही शानदार तकनीक और फीचर्स को शामिल किया है, इसके अलावा इसका माइलेज भी अपने सेग्मेंट में सबसे बेहतर है। महिंद्रा ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दिया है।

Mahindra XUV 300 booking, Mahindra XUV 300 launch, Mahindra XUV 300 price, Mahindra XUV 300 Featuresनई महिंद्रा एक्सयूवी 300 (Photo – Official )

Mahindra XUV 300 Booking Start: भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में एक और दमदार खिलाड़ी की एंट्री होने जा रही है। देश की प्रमुख एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा घरेलू बाजार में बहुप्रतीक्षित वाहन Mahindra xuv 300 को आगामी 14 फरवरी को लांच करने जा रहा है। इस एसयूवी के प्रमोशन के लिए कंपनी ने हाल ही में एक टीजर भी रीलिज भी किया है जो कि काफी शानदार है। महिंद्रा शुरू से ही मसक्यूलर एसयूवी बनाने में माहिर है कंपनी ने अपने इस नए प्लेयर के डिजाइन पर भी खासा ध्यान दिया है।

नई Mahindra xuv 300 में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि एसयूवी को 121 बीएचपी की पॉवर और 320 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। आपको बता दें कि, इसी इंजन का प्रयोग कंपनी ने अपनी हालिया लांच एमपीवी मराजो में भी किया है। इसके अलावा कंपनी ने इसके पेट्रोल वैरिएंट में 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। फिलहाल दोनों ही वैरिएंट में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। सूत्रों की माने तो कंपनी निकट भविष्य में इसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को भी शामिल कर सकती है।
नई Mahindra xuv 300 का माइलेज होगा शानदार:

​महिंद्रा इस समय अपने वाहनों में अत्याधुनिक फीचर्स के साथ साथ माइलेज पर भी खासा ध्यान दे रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नई महिंद्रा एक्सयूवी 300 का पेट्रोल वैरिएंट 17 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है। जो कि अपने सेग्मेंट के पेट्रोल वर्जन में अन्य प्रतिद्वंदियों के मुकाबले सबसे बेहतर है। हालांक इसका डीजल वैरिएंट महज 20 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है। जो कि अपने क्लॉस में दूसरे वाहनों के मुकाबले थोड़ा कम है। लेकिन इससे निराश होने की कोई भी जरुरत नहीं है क्योंकि कंपनी ने डीजल वैरिएंट में बड़े इंजन का प्रयोग किया है जो कि आपको बेहतर परफार्मेंश प्रदान करता है।

दिखेगी सैंग्योंग की तकनीक:

नई Mahindra xuv 300 में आपको दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी सैग्योंग की तकनीक का पूरा आभास होगा। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि महिंद्रा एंड महिंद्रा घरेलु बाजार में सैंग्योंग के साथ मिलकर काम कर रहा है। ये एसयूवी इन दोनों कंपनियों की तरफ से संयुक्त रूप से पेश किया जाने वाला दूसरा मॉडल है। इसके पूर्व महिंद्रा के बैज के अंदर र्सैग्योंग रैक्सटन के नए संस्करण को पेश किया गया था। जिसे महिंद्रा अल्टुरस जी4 नाम दिया गया है। सैंग्योंग दुनिया भर में अपने बेहतरीन फीचर्स के लिए विख्यात है। इस एसयूवी में कंपनी ने काफी स्पेश दिया है इसमें 2.6 मीटर लंबा व्हीलबेस प्रदान किया है जो कि इस क्लॉस में सबसे ज्यादा है।

बुकिंग हुई शुरू:

जैसा कि हमने आपको पूर्व में बताया कि कंपनी ने Mahindra xuv 300 को लांच करने की तैयारियों को पूरा कर लिया है। महिंद्रा ने एक्सयूवी 300 की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। यदि आप भी इस एसयूवी की बुकिंग कराना चाहते हैं तो आपको 20,000 रुपये की धनराशि बतौर टोकन जमा करना होगा। इसके अलाव आप अपने नजदीकी डीलरशिप से भी इसकी बुकिंग करा सकते हैं।

नई Mahindra XUV 300 पर जनसत्ता के विचार:

इस समय भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी की मांग काफी ज्यादा है और इस सेग्मेंट में महिंद्रा एंड महिंद्रा सबसे पुरानी और दमदार कंपनी है। अब चूकिं कंपनी ने सैंग्योंग से हाथ मिला लिया है तो इसकी आने वाली Mahindra xuv 300 बेशक अपने सेग्मेंट में बेहतर प्रदर्शन करेगी। कंपनी ने इस एसयूवी को काफी मार्केट रिसर्च के बाद तैयार किया है। इसमें अत्याधुनिक तकनीक, फीचर्स और माइलेज के साथ साथ परफार्मेंश और स्पेश का भी विशेष ख्याल रखा गया है। महिंद्रा एक्सयूवी 300 कुल चार अलग अलग ट्रिम में उपलब्ध होगी जिसमें W4, W6, W8 and W8 ऑप्‍शनल शामिल है। हम बहुत जल्द ही आपके लिए Mahindra xuv 300 का रिव्यू लेकर आयेंगे, तब तक के लिए बस बने रहिए हमारे साथ।

Next Stories
1 2019 Renault Kwid हुई लांच, बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स ने बनाया क्विड को और भी दमदार
2 देश की वो 5 शानदार कारें जो देती हैं 28 किलोमीटर से ज्यादा का माइलेज
3 2019 Maruti Suzuki WagonR Review: आकर्षक इन्फोटेनमेंट स्क्रीन, ज्यादा स्पेस और बेहतर ब्रेकिंग सिस्‍टम से लैस ये है मारुति की ब्लॉकबस्टर! जानें फीचर्स और दाम
ये पढ़ा क्या?
X