ताज़ा खबर
 

Mahindra Thar से लेकर XUV300 Sportz तक भारत में पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च होंगी कंपनी की ये तीन कार! देखें पावर पर क्या पड़ेगा असर?

नई Mahindra Thar का भारतीय मार्केट में लंबे समय से इंतजार हो रहा था। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी में कंपनी कई बड़े बदलाव कर रही है, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से बिल्कुल अलग बनाता है।

महिंद्रा मराजो को कंपनी जून के अंत तक लॉन्च करेगी।

Upcoming Suv’s Of Mahindra :देश की जानी मानी वहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) आने वाले कुछ महीनों में भारत में अपनी कई नई कारें लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि आने वाली ज्यादात्तर गाड़ियां मौजूदा एसयूवी मॉडल की नई जेनरेशन होगी। जिनमें कंपनी अपने पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर रही है। आइए बताते हैं इन गाड़ियों की पूरी ​जानकारी:

​Mahindra XUV300 Sportz: महिंद्रा ने 2020 Auto Expo में XUV300 के नए वैरिएंट Sportz T-GDi स्पेशल एडिशन से पर्दा उठाया था। नई कार में कॉस्मैटिक अपडेट के साथ इसके लुक्स में भी बदलाव किए गए हैं। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में बीएस6 कंम्पलाइंट 1.2 लीटर 3 सिलेंडर युक्त टर्बो पेट्रोल GDI इंजन का प्रयोग किया गया है। जो 130hp की पावर और 230Nm का टॉर्क जनेरेट करता है। बता दें, नई कार वर्तमान मॉडल के मुकाबले पावर में 20hp ज्यादा और 30Nm टॉर्क में ज्यादा है।

Mahindra Marazzo BS6: महिंद्रा मराजो को कंपनी इस जून के अंत तक लॉन्च करेगी। इस कार में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी। फिलहाल इस कार में मिलने वाले इंजन के पावर और टॉर्क को लेकर कोई खास जानकारी नहीं मिली है। लेकिन उम्मीद है कि इसमें डीजल वर्जन से ज्यादा पावर देखने को मिलेगी। बता दें, यह कार भारत में अप्रैल में लॉन्च होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसकी लांचिंग तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है।

Mahindra Thar: कंपनी की मशहूर ऑफ रोडिंग व्हीकल Mahindra Thar के नए जेनरेशन को भी जल्द ही बाजार में लांच किया जाएगा। नई Mahindra Thar का भारतीय मार्केट में लंबे समय से इंतजार हो रहा था। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी में कंपनी कई बड़े बदलाव कर रही है, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से बिल्कुल अलग बनाता है।

बता दें, नई Mahindra Thar को कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन वैरिएंट के पेश करेगी। इसमें कंपनी नए BS6 मानक वाले 2.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन और 2.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग करेगी। इसका पेट्रोल इंजन 190bhp की पावर जेनरेट करता है और डीजल इंजन 140bhp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा।

Next Stories
1 Kia Sonet: आ रही है किआ की नई कार Sonet, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, कीमत हो सकती है 7 लाख से शुरू!
2 Mahindra Tuv 300 प्लस का नया अवतार टेस्टिंग के दौरान आया नजर, नए फीचर्स के साथ बढ़ सकती है कीमत! जल्द होगा भारत में लॉन्च
3 Royal Enfield 650 Twins को टक्कर देने आ रही है Husqvarna 401 की दो नई बाइक्स, देखें कीमत, फीचर्स और लांचिंग की पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X