ताज़ा खबर
 

Mahindra Thar से लेकर Skoda Karoq तक भारत आ रही हैं ये 5 दमदार SUV! देखें कीमत, फीचर्स और लंचिंग की जानकारी

Skoda Karoq केवल 1.5-लीटर TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। जो 250nm पीक टॉर्क के साथ 150hp की पावर प्रदान करेगी। इसमें ट्रांसमिशन के लिए 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा।

Top 5 upcoming suv's in india, 5 upcoming suv's in india. 2020 Mahindra Thar launching date, 2020 Mahindra Thar Price, 2020 Mahindra Thar launching expectation, Mahindra Thar, Mahindra thar spied , Mahindra thar spotted, Mahindra thar 700 Special Edition price, Mahindra thar bookings, mahindra thar in cheap price, Kia sonet price, Kia Sonet launching date, Kia Sonet launch date in india, Skoda karoq suv, Nissan Magnite, Nissan upcoming suv,Mahindra Thar आउटगोइंग मॉडल की तुलना में काफी बड़ी होगी।

Top 5 Upcoming Suv’s  in India: भारत में एसयूवी गाड़ियों की मांग तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में प्रत्येक वाहन निर्माता कंपनी इस सेगमेंट में अपनी धाक जमाने के लिए एक से बढ़कर एक प्रोडक्ट को लॉन्च भी कर रही हैं। फिलहाल हम आपके लिए ऐसी 5 एसयूवी की सूची लेकर आए हैं, जिन्हें जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। इन 5 गाड़ियों में 4 भारत में पहली बार एंट्री लेंगे तो वहीं 1 एसयूवी की नेक्स्ट जेनरेशन को लॉन्च किया जाएगा। आइए बताते हैं इन गाड़ियों के फीचर, इंजन और लांचिंग को लेकर पूरी जानकारी:

1.Skoda Karoq:  स्कोडा ने Karoq को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। बता दे, इस कार की बुकिंग पहले ही ऑनलाइन और कंपनी की डिलरशिप पर शुरू हो चुकी हैं। इस कार को सीबीयू मार्ग के माध्यम से देश में लाया जाएगा। Skoda Karoq केवल 1.5-लीटर TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। जो 250 एनएम पीक टॉर्क के साथ 150एचपी की पावर प्रदान करेगी। इसमें ट्रांसमिशन के लिए 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा। कंपनी का दावा है कि यह कार महज 9 सेकंड में 0 – 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 202kmph घंटे की है। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 20 लाख रुपये के आस पास हो सकती है।

2.Kia Sonet: कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी किआ अगस्त 2020 में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet को लॉन्च करेगी। किआ सॉनेट को सेल्टॉस की तरह ही HT और GT Line वेरिएंट में लॉन्च करेगी। जिसमें तीन इंजन 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। इसके अलावा सोनेट में 10.25-इंच की इन्फोटेनमेंट स्क्रीन, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, क्रूज़ कंट्रोल और पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है।

3.Nissan Magnite: जापानी वाहन निर्माता निसान भी भारत के लिए एक नई सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी तैयर कर रहा है। जिसे फिल​हाल Magnite नाम दिया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को मई में लॉन्च किया जाना है, लेकिन कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों के कारण इसकी लांचिंग तारीख बढ़ा दी गई है। इंजन विकल्पो की बात करें तो यह 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की जाएगी।

4.Mahindra Thar: कंपनी की मशहूर ऑफ रोडिंग व्हीकल Mahindra Thar के नए जेनरेशन को भी जल्द ही बाजार में लांच किया जाएगा। नई Mahindra Thar को कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन वैरिएंट के पेश करेगी। इसमें कंपनी नए BS6 मानक वाले 2.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन और 2.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग करेगी। इसका पेट्रोल इंजन 190bhp की पावर प्रदान करता है और डीजल इंजन 140bhp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा।

5.Tata Gravitas: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में जल्द अपनी एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है, इस नई एसयूवी को टाटा हैरियर का 7 सीटर वर्जन कहा जा रहा है। बता दें, हैरियर के 7 सीटर वर्जन को Tata Gravitas कहा जा सकता है। ग्रेविटास में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन प्रयोग करेगी। जो कि 170 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इस एसयूवी को कंपनी 14 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है।

Next Stories
1 TVS Apache से लेकर Jupiter तक सभी हुएं फेल! कंपनी की बिक्री में 55% की भारी गिरावट
2 Lockdown के चलते Hero ने अपने ग्राहकों को दी यह खास सुविधा! 30 जून तक उठा सकेंगे लाभ, जानें डिटेल
3 ऑटो बाजार पर कोरोना का कहर: कहीं कर्मचारियों की सैलेरी पर तलवार तो देश के ऑटो सेक्टर को लगेगा 259 करोड़ का झटका
ये पढ़ा क्या?
X