ताज़ा खबर
 

Mahindra Thar में लगाया ट्रेन का हॉर्न! कीमत है पूरे 1 लाख रुपये, VIDEO में जानें क्या है इसमें खास

युवाओं के बीच Mahindra Thar को मॉडिफाई करने का चलन काफी ज्यादा है। बताया जा रहा है कि इस एसयूवी को मॉडिफाई करने में पूरे 7 लाख रुपये तक खर्च किए गए हैं। भारतीय बाजार में इस एसयूवी की शुरूआती कीमत 9.60 लाख रुपये है।

कंपनी जल्द ही बाजार में Mahindra Thar के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को पेश करने वाली है।

Mahindra Thar Modified: व्हीकल मॉडिफिकेशन का क्रेज लोगों में तेजी से बढ़ रहा है। अब तक आपने गाड़ी के लुक और डिजाइन में ही लोगों को पैसे खर्च करते हुए देखा होगा। लेकिन क्या आपने किसी ऐसे व्हीकल को देखा है जिसके हॉर्न में ही लाखों रुपये खर्च किए जाएं। ऐसे ही मॉडिफिकेशन एक शौकीन ने अपनी Mahindra Thar एसयूवी में ट्रेन का हॉर्न लगवाया है।

यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया गया है। इस वीडियो में इस गाड़ी के मालिक द्वारा बताया जा रहा है कि इस Mahindra Thar के मॉडिफिकेशन में तकरीबन 7 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। इतना ही नहीं इस एसयूवी में लगाए गए हॉर्न को कनाडा से इम्पोर्ट कर के मंगवाया गया है और इसमें तकरीबन 1 लाख रुपये खर्च किए गए हैं।

प्रेसर हॉर्न भारत में गैरकानूनी है और यह मार्केट में आसानी से उपलब्ध नहीं है। ऐसे में इसे दूसरे देश से इम्पोर्ट कर के मंगवाया गया है। इस हॉर्न को छोटे से क्रंप्रेसर से कनेक्ट किया गया है जिसे एसयूवी के पिछले हिस्से में रखा गया है। जब हॉर्न के बटन को दबाया जाता है तब एयर प्रेसर रिलीज होता है जो कि सामने लगे हुए ट्रम्पेट से तेज ध्वनी करता हुआ निकलता है। जैसा कि वीडियो में भी सुना जा सकता है इसका साउंड काफी तेज है और इसकी आवाज ट्रेन के हॉर्न जैसी है।

मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार सार्वजनिक स्थल पर अधिकतम 112 dB (डेसिबल) तक के हॉर्न के प्रयोग की अनुमति है। हालांकि इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि इस एसयूवी में प्रयोग किया गया यह प्रेसर हॉर्न कितने डेसिबल तक की ध्वनि उत्पन्न करता है। लेकिन यह बेशक ज्यादा ही होगा। जैसा कि वीडियो में भी वाहन मालिक द्वारा बताया जा रहा है कि इसका प्रयोग वो पब्लिक रोड पर नहीं करते हैं।

वीडियो के अनुसार इस हॉर्न को लगवाने में तकरीबन 1 लाख रुपये तक खर्च किया गया है। जिसमें 25,000 रुपये गाड़ी के सामने लगे हुए ट्रम्पेट में, 50,000 रुपये कम्प्रेसर में और बाकी के पैसे इसके इंस्टालेशन और शिपिंग चार्जेज में खर्च हुए हैं। बता दें कि, इस हॉर्न की कीमत की पुष्टी जनसत्ता नहीं करता है, यहां पर जो भी जानकारी दी गई है वो वीडियो के अनुसार है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield की इन बाइक्स में आई यह तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाए 15,000 से ज्यादा यूनिट्स, जानें क्या है वजह
2 Maruti Suzuki की 125 करोड़ रुपये की गाड़ियां हुई बेकार, लॉकडाउन में BS4 स्टॉक नहीं बिकने से हुआ भारी नुकसान!
3 Ford Ecosport से लेकर Hyundai Santro तक ये हैं बुजुर्गो के लिए मौजूद गाड़ियां, प्रीमियम फीचर्स के सा​थ मिलता है शानदार ​कैबिन!