ताज़ा खबर
 

इस तरह से खरीद सकते है पहली नेक्स्ट जेनरेशन Mahindra Thar, कंपनी कर रही है नीलाम! जानें क्या है वजह

नई Mahindra Thar में कंपनी ने लुक और डिजाइन के साथ ही इसके तकनीक में भी काफी बदलाव किया है, जो कि इसे पिछले मॉडल से ज्यादा बेहतर बनाते हैं। कंपनी इस SUV को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ आगामी 2 अक्टूबर को लांच करेगी।

Mahindra Thar auction website, Mahindra Thar Price, Mahindra Thar Features, Mahindra Thar 2020, Mahindra Thar new modelMahindra Thar को कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश कर रही है।

2020 Mahindra Thar Auctioned: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी नई एसयूवी Mahindra Thar के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को हाल ही में पेश किया था। इस एसयूवी को आगामी 2 अक्टूबर को बिक्री के लिए लांच किया जाएगा। लेकिन इससे पहले कंपनी अपने इस एसयूवी के फर्स्ट यानी के पहले मॉडल को नीलाम करने जा रही है। नई Mahindra Thar को आगामी 27 सितंबर को नीलाम किया जाएगा।

यदि आप भी इस नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के पहले ग्राहक बनना चाहते हैं तो आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इस नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं। इसके लिए आपको (auto.mahindra.com/events/all-new-thar-auction) पर विजिट करना होगा, जहां पर नीलामी के हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। यहां पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है।

क्या है नीलामी की वजह: दरअसल, कंपनी नई Mahindra Thar के इस नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को खास वजह से नीलाम कर रही है। इस एसयूवी के नीलामी से प्राप्त रकम को COVID-19 के लिए राहत का काम कर रही चुनिंदा संस्थानों को दान किया जाएगा। यानी की रकम जितनी बड़ी होगी मदद भी उतना ही ज्यादा हो सकेगी। यह नई एसयूवी थार #1 बैज के साथ आएगी इसके अलावां इसके डैशबोर्ड और सीट्स पर एक डेकोरेटिव प्लेट लगी होगी जिस पर सीरियल नंबर 1 लिखा होगा।

इस एसयूवी के इस नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाता है। कंपनी ने इसे पिछले मॉडल जैसा ही शेप दिया है, इसमें सर्कूलर हेडलाइट्स के साथ 7 स्लॉट ग्रिल, चंकी व्हील्स और बॉक्सी टेल लाइट दिया गया है। सबसे खास बात ये है कि नई 2020 Mahindra Thar को नए लैडर फ्रेम चेचिस पर तैयार किया गया है और इसमें न सस्पेंशन भी दिया गया है। इस एसयूवी को कंपनी ने कुल 6 रंगों के साथ बाजार में उतारा है।

कंपनी ने इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश किया है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 2.0-लीटर की क्षमता का ‘mStallion’ पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 2.2-लीटर की क्षमता का कंपनी का पारंपरिक mHawk डीजल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 132hp की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जानकारी के अनुसार कंपनी इसे 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी। इसकी कीमत 10 लाख रुपये तक तय की जा सकती है।

इस नीलामी को महिंद्रा फर्स्ट च्वॉइस व्हील्स (MFCW) द्वारा किया जाएगा। यह नीलामी हर किसी के लिए होगी और इसके लिए रजिस्ट्रेशन सिर्फ ऑनलाइन ही किया जा सकेगा। इस नीलामी में हिस्सा लेने के लिए आपको एक निश्चित धनराशि को पहले जमा करना होगा जो कि रिफंडेबल होगी। महिंद्रा थार के शौकीनों के लिए यह बेहद ही शानदार मौका है, जो कि इस नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के पहले ग्राहक बन सकते हैं। इसके अलावां ग्राहक इस नीलामी में पांच वैरिएंट और 6 रंगों में से किसी एक चुनाव कर सकते हैं। नीलामी की राशि को दान करने के लिए भी ग्राहक तीन संस्थानों में से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं, जिसमें नंदी फाउंडेशन, स्वदेश फाउंडेशन और पीएम केयर फंड शामिल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kia Sonet के वो 10 खास फीचर्स जो सेग्मेंट में मिलते हैं पहली बार! तकनीक से लेकर कीमत तक पढ़ें पूरी डिटेल
2 Kia Motors का एक साल में 1 लाख Sonet एसयूवी बेचने का लक्ष्य! बुक हो चुकी हैं 25,000 यूनिट्स
3 EMoS WYLD: आ गई सबसे दमदार इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल! सिंगल चार्ज में चलेगी इतने किलोमीटर, कीमत है इतनी
IPL 2020
X