ताज़ा खबर
 

आनंद महिंद्रा ने THAR के 71 साल होने पर कहा “इतिहास में किया जाएगा याद”! देखें नए मॉडल की लांचिंग को लेकर क्या है रिपोर्ट

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घरेलु बाजार में अपनी लो​कप्रिय एसयूवी Mahindra Thar का करीब 1 साल पहले नया सिग्नेचर एडिशन लांच किया था।

Mahindra Tharनई जेनरेशन महिंद्रा थार को 2 इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा।

Mahindra Thar: महिंद्रा की प्रसिद्व एसयूवी THAR अपने आप में एक आईकान कार है। इस कार को सबसे पहले सन्र 1949 में यानी आज से करीब 71 साल पहले लॉन्च किया गया था। आज कंपनी ने इस कार के 71 साल पूरे होने पर शुरुआत से अब तक की एक वीडियो शेयर की है। जिसमें एक ऑफर भी दिया जा रहा है। इसके तहत महिंद्रा थार की कुछ पुरानी तस्वीरें साझा करने के लिए कहा गया है, जिसमें कुछ चुनिंदा तस्वीरों को कंपनी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करेगी।

बता दें, देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घरेलु बाजार में अपनी लो​कप्रिय एसयूवी Mahindra Thar का करीब 1 साल पहले नया सिग्नेचर एडिशन लांच किया था। कंपनी ने इस स्पेशल एडिशन की महज 700 यूनिट ही बनाई थी। जो कि इस जेनरेशन का आखिरी स्लॉट था। इस स्पेशल सिग्नेचल एडिशन की खास बात ये है कि इस एसयूवी पर कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का हस्ताक्षर भी दिए गए हैं।

भारतीय बाजार में Mahindra Thar के सिग्नेचर एडिशन की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये तय की गई है। वहीं कंपनी अब भारत में अपनी नेक्स्ट जेनरशन थार को लेकर तैयार है। जिसकी लांचिंग को कोरोना महामारी के कारण टाल दिया गया है। पहले खबर थी कि कंपनी 2020 को जून में लॉन्च करेगी। लेकिन बाजार के हालात को देखते हुए इसे अब त्यौहारी सीजन के पास लॉन्च किया जाएगा।

नई थार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में काफी बदलाव किए गए हैं, जिनमें अहम इसके गोल हेड लैंप के साथ आक्रामक फ्रंट एंड, फेंडर पर एलईडी डीआरएल, सिग्नेचर वर्टिकल स्लैट ग्रिल, फॉग लैंप के साथ रिडिजाइन किया हुआ बम्पर दिया गया है। वहीं कैबिन की बात करें तो इसमें एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन ​शामिल होगी जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करेगी। इसके अलावा क्रूज कंट्रोल, नया स्टीयरिंग व्हील, अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलने की संभावना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Tucson भारत में 14 जुलाई को होगी लॉन्च! देखें कीमत, फीचर्स और इंजन में क्या मिलेंगे बदलाव
2 Auto Tips: महज 500 रुपये में अपनी कार के कैबिन को बनाएं शानदार!, देखें कार एक्सेसरीज की ये खास लिस्ट
3 Maruti Suzuki Wagon-R का प्रीमियम वर्जन XL5 इंटरनेट पर बटोर रहा सुर्खिया, देखें भारत में लांचिंग और कीमत को लेकर क्या है रिपोर्ट
ये पढ़ा क्या?
X