ताज़ा खबर
 

सेफ्टी के मामले में भी महिंद्रा थार की सवारी है शानदार, ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में हासिल किए इतने स्टार

Mahindra XUV300 ने 5 स्टार हासिल किए थे, जबकि थार को भी 4 स्टार मिले हैं, जो सेफ्टी के मानकों के लिहाज से अच्छी रैंकिंग है। इसके अलावा Mahindra Marazzo MPV को भी 4 स्टार मिले हैं।

mahindra tharMahindra Thar कार।

लॉन्चिंग के बाद से ही जमकर बुक की जा रही महिंद्रा थार ने सेफ्टी क्रैश टेस्ट में 4 स्टार हासिल किए हैं। महिंद्रा Mahindra XUV300 की तर्ज पर ही इस कार ने भी सेफ्टी के मानकों पर शानदार प्रदर्शन किया है। Mahindra XUV300 ने 5 स्टार हासिल किए थे, जबकि थार को भी 4 स्टार मिले हैं, जो सेफ्टी के मानकों के लिहाज से अच्छी रैंकिंग है। इसके अलावा Mahindra Marazzo MPV को भी 4 स्टार मिले हैं। महिंद्रा थार ने अडल्ट और चाइल्ड ऑक्युपेंट्स दोनों के ही मामले में 4 स्टार हासिल किए हैं। इस कार में ड्राइवर और को-ड्राइवर दोनों के लिए ही एयरबैग्स की सुविधा दी गई है। ग्लोबल NCAP टेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक थार के क्रैश टेस्ट में ड्राइवर और यात्रियों के सिर और गर्दन पर ज्यादा असर देखने को नहीं मिला है।

इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इमरजेंसी ब्रेक या टक्कर की स्थिति में ड्राइवर और पैसेंजर के सीने पर ज्यादा असर नहीं हुआ। महिंद्रा थार के क्रैश टेस्ट को लेकर ग्लोबल एनसीएपी के सेक्रेटरी जनरल अलेजांद्रो फुरास ने कहा, ‘महिंद्रा ने एक बार फिर से अपने ग्राहकों को कार के सुरक्षित सफर को लेकर अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है। यह उत्साहजनक है कि कंपनियां चिल्ड्रन्स की सेफ्टी का भी ध्यान रख रही हैं और उनके मुताबिक ही कारों को डिजाइन कर रही हैं। थार ने महिंद्रा की क्षमता को दर्शाने का काम किया है।’

बता दें कि महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने 2 अक्टूबर को महिंद्रा थार के नए मॉडल की लॉन्चिंग की थी। पुरानी कार के मुकाबले सेफ्टी के मामले में यह काफी शानदार है और इसमें कई नए फीचर्स ऐड किए गए हैं। इस कार में एयरबैग्स, ऐंटी-ब्रेक सिस्टम, हिल होल्ड, थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट्स समेत कई फीचर्स दिए गए हैं। सिर्फ एक महीने में ही इस कार को 20,000 से ज्यादा बुकिंग्स मिली हैं। इससे स्पष्ट है कि इस कार को पब्लिक से शानदार रेस्पॉन्स मिल रहा है।

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ग्रुप ने भी थार की जबरदस्त बुकिंग को लेकर कहा है कि यह हमारी उम्मीद से ज्यादा है। कंपनी का कहना है कि डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट में गाड़ी की मांग हमारी उम्मीद से ज्यादा रही है। चूंकि महिंद्रा थार की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है। इसलिए महिंद्रा का कहना है कि वेरिएंट के आधार पर इस मांग को पूरा करने में 5 से 7 महीने लग सकते हैं, तब तक ग्राहकों को इंतजार करना पड़ेगा। कंपनी ने आगे कहा कि बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंपनी जनवरी तक 2,000 से 3,000 यूनिट प्रति माह से उत्पादन शुरू कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 1 लाख रुपये से कम में मिल रही Royal Enfield Classic और Thunderbird जैसी बाइक्स! जानें डिटेल्स
2 15,000 से कम में मिल रहे Suzuki Access और Activa जैसे स्कूटर! जानें कैसे खरीदें
3 5 लाख रुपये से कम में मिल रही 7 सीटर वाली Maruti Suzuki Ertiga, जानें कैसे खरीदें
ये पढ़ा क्या?
X