ताज़ा खबर
 

महिंद्रा थार के दीवाने हुए लोग, फेस्टिव सीजन में बंपर बुकिंग, गाड़ी के लिए 7 महीने तक की वेटिंग

महिंद्रा का कहना है कि वेरिएंट के आधार पर इस मांग को पूरा करने में 5 से 7 महीने लग सकते हैं, तब तक ग्राहकों को इंतजार करना पड़ेगा। कंपनी ने आगे कहा कि बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंपनी जनवरी तक 2,000 से 3,000 यूनिट प्रति माह से उत्पादन शुरू कर देगी।

mahindra tharमहिंद्रा थार की सिर्फ एक महीने में हुई 20,000 से ज्यादा बुकिंग

महिंद्रा एंड महिंद्रा की न्यू जनरेशन Thar 4×4 SUV की सिर्फ एक महीने में 20,000 से अधिक बुकिंग हो चुकी हैं। महिंद्रा ने 2 अक्टूबर, 2020 को थार की लॉन्चिंग की थी। महिंद्रा का कहना है कि डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट में गाड़ी की मांग हमारी उम्मीद से ज्यादा रही है। चूंकि महिंद्रा थार की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है। इसलिए महिंद्रा का कहना है कि वेरिएंट के आधार पर इस मांग को पूरा करने में 5 से 7 महीने लग सकते हैं, तब तक ग्राहकों को इंतजार करना पड़ेगा। कंपनी ने आगे कहा कि बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंपनी जनवरी तक 2,000 से 3,000 यूनिट प्रति माह से उत्पादन शुरू कर देगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव डिविजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय नाकरा ने बंपर बुकिंग को मील का पत्थर बताते हुए कहा, ‘हम इस अभूतपूर्व फीडबैक से बेहद खुश हैं। हम स्वीकारते हैं कि यह फीडबैक हमारी सभी अपेक्षाओं और उत्पादन क्षमता को पार कर गई है। इसलिए ऑल-न्यू थार का इंतजार उम्मीद से ज्यादा लंबा होगा। हम अपने ग्राहकों के धैर्य और हम पर अटूट विश्वास की ईमानदारी से सराहना करते हैं।’

महिंद्रा के अनुसार ग्राहकों के वेटिंग पीरियड को कम करने के लिए नासिक में उत्पादन क्षमता को बढ़ाने की प्रक्रिया पर तेजी से काम किया जा रहा है। कंपनी पहले ही थार हैशटैग नं. 1 के साथ नई थार की डिलिवरी शुरू कर चुकी है, जिसे महिंद्रा के ऑनलाइन विजेता आकाश मिंडा तक पहुंचाया गया था। बता दें कि 2020 महिंद्रा थार को दो प्रमुख विकल्पों में पेश किया गया है– पहला ऑफ-रोड फोकस्ड ए-एक्स सीरीज और दूसरा लाइफ स्टाइल ओरिएंट्ड एल-एक्स सीरीज।

इंजन और ट्रांसमिशन वेरिएंट के आधार पर कंपनी एसयूवी के लगभग 13 अलग-अलग ट्रिम वैरिएंट प्रदान करती है, जिनकी कीमत 9.80 लाख रुपये से लेकर 13.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इंजन वेरिएंट में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर डीजल मोटर शामिल हैं, यह दोनों 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6 स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर यूनिट के विकल्प के साथ आते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Alto से भी कम दाम में Maruti Suzuki Swift समेत मिल रही हैं ये गाड़ियां! शुरुआती कीमत 1,65,400 रुपये
2 इलेक्ट्रिक स्कूटरों की खरीद पर हीरो ने पेश किए शानदार ऑफर, दिवाली तक आप उठा सकते हैं बड़ा फायदा
3 हीरो मोटर्स से लेकर TVS तक की इन बाइक्स और स्कूटियों पर मिल रहा बड़ा डिस्काउंट, जानें- किस पर कितना ऑफर
ये पढ़ा क्या ?
X