ताज़ा खबर
 

Mahindra Thar खरीदने का आखिरी मौका! नया स्पेशल एडिशन हुआ लांच, महज 700 यूनिट्स का होगा प्रोडक्शन

Mahindra Thar युवाओं के बीच खासी लोकप्रिय है। अपने पावरफुल इंजन और शानदार लुक के चलते इसे काफी लोग पसंद करते हैं। अब कंपनी मौजूदा मॉडल का प्रोडक्शन बंद करने जा रही है। इससे पहले कंपनी ने बाजार में इसके सिग्नेचर स्पेशन एडिशन को लांच किया है।

Author Published on: June 17, 2019 6:11 PM
Mahindra Thar के इस जेनरेशन का केवल 700 यूनिट्स का ही निर्माण होगा।

Mahindra Thar Signature Edition: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घरेलु बाजार में अपनी लो​कप्रिय एसयूवी Mahindra Thar का नया सिग्नेचर एडिशन लांच किया है। कंपनी इस स्पेशल एडिशन का महज 700 यूनिट ही बनाएगी जो कि इस जेनरेशन का आखिरी लॉट होगा। इसके बाद कंपनी नेक्सट जेनरेशन को बाजार में उतारेगी। इस स्पेशल सिग्नेचल एडिशन की खास बात ये है कि इस एसयूवी पर कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का हस्ताक्षर भी मिल रहा है।

भारतीय बाजार में Mahindra Thar के इस सिग्नेचर एडिशन की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने नई थार में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं जो कि इसे और भी स्पोर्टी बनाते हैं। इस पर स्पेशल बैज लगाया गया है जिस पर आनंद महिंद्रा के सिग्नेचर के अलावा 700 लिखा हुआ है, जो कि इस बात का प्रतीक है कि ये मौजूदा जेनरेशन का स्पेशल एडिशन है।

इसे एक्वामरीन कलर के साथ बाजार में उतारा गया है। इसके अलावा इसमें कंपनी ने नए लैदर सीटस अपहोल्सटरी, ब्लैक फीनिश ग्रिल, साइड बोनट पर डिकेल्स, नए डिजाइन के 5 स्पोक एलॉय व्हील, सिल्वर फीनिश बम्पर जैसे बदलाव किए गए हैं। इसके अलावा इसके इंटीरियर में बॉडी कलर डोर फ्रेम, बी पिलर्स और थार बैजिंग वाले सीट कवर्स को शामिल किया गया है। जो कि इसके लुक को और भी स्पोर्टी बनाते हैं।

इन कॉस्मेटिक बदलाव कि अलावा इसके मैकेनिज्म में कोई भी परिवर्तन नहीं किया गया है। इसमें कंपनी ने नया एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जोड़ा है। इसमें पहले की तरह 2.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त CRDe डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है। जो कि 105 bhp की पावर और 247 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रासंमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Honda Amaze ने मचाई धूम! महज 13 महीनों में बिक गई 1 लाख यूनिट्स, कंपनी ने लांच किया नया Ace एडिशन
2 Tata Tigor के दो नए ऑटोमैटिक वैरिएंट्स हुए लांच, जानिए कीमत और फीचर्स
3 7-सीटर Renault Triber का टीजर हुआ जारी, बेहद कम दाम में 19 जून को होगी पेश