ताज़ा खबर
 

जल्द लॉन्च होगी Mahindra XUV700, इंजन को लेकर सामने आया ये बड़ा अपेडट, यहां है पूरी डिटेल

भारत की प्रमुख कार निर्माता कंपनी जल्दी ही अपनी दो नई एसयूवी XUV 700 और Scorpio लॉन्च करने वाली है। यहां पढ़ें उनके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

Mahindra जल्द लॉन्च करेगी अपनी दो दमदार एसयूवी। (फोटो-MAHINDRA)

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा जल्द ही अपनी नई एसयूवी एक्सयूवी 700 को लॉन्च करने वाली है। हाल ही में कंपनी ने इस कार के लुक दिखाता हुए एक टीचर जारी किया था जिसके बाद इसके इंजन की स्पेसिफिकेशन को लेकर ये बड़ा अपडेट सामने आया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की मौजूदा एक्सयूवी सीरिज की ये कार मौजूदा कारों से हर मामले में अलग होने वाली है चाहें वो इंजन हो, इंटीरियर हो या एक्सटीरियर। महिंद्रा इस कार को प्रीमियम कार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती।

एक्सयूवी 700 के इंजन को लेकर आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है। इस कार में 4 सिलेंडर वाला 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जाएगा जो 200 एचपी की पावर जनरेटक करने की क्षमता वाला होगा।

वहीं इसके डीजल इंजन की बात की जाए तो स कार में डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन विकल्प देने पर विचार कर रही है। इसके डीजल इंजन को 4 सिलेंडर वाला 2.2 लीटर का बनाया गया है जो 190 एचपी की पावर पैदा कर सकता है।

महिंद्रा अपनी नई एक्सयूवी 700 को लॉन्च करने के साथ अपनी भरोसेमंद स्कॉर्पियो का अपडेट वर्जन न्यू जनरेशन स्कॉर्पियो के नाम से लॉन्च करने वाला है। कंपनी ने इन दोनों एसयूवी के लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों एसयूवी को जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है।

सबसे पहले बात करें न्यू जनरेशन स्कॉर्पियो की तो कंपनी ने इसको मौजूदा स्कॉर्पियो से बिल्कुल अलग बनाते हुए उसको दिया है एग्रेसिव लुक जिसके लिए इसके फ्रंट में बड़ा बदलाव किया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने इसको डीजल के साथ पेट्रोल इंजन में भी लॉन्च करने का फैसला किया है। कार में मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जाएगा जो मौजूदा कार में नहीं मिलता है।

इसके साथ ही इसके फीचर्स की बात करें तो कंपनी इस न्यू जनरेशन स्कॉर्पियो में पैनोरमिक सनरूफ जैसा प्रीमियम फीचर जोड़ सकती है। कार में 10.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देने की तैयारी है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट के साथ जुड़ा होगा।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एबीएस, ईबीडी, हिल असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, 6 एयरबैग्स जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए जाएंगे। इसकी कीमत को लेकर जानकारों का मत है कि मौजूदा कार की कीमत और नई कार के फीचर्स को देखते हुए कंपनी इसको 14 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

Mahindra XUV700: महिंद्रा अपनी एक्सयूवी सीरीज में ये चौथी कार लॉन्च करने वाली है जिसका नाम है एक्सयूवी 700 और कंपनी इसको भी पिछली कारों की तरह प्रीमियम फीचर्स के साथ पेश करेगी।

महिंद्रा ने इस कार को पिछली एक्सयूवी 500 से बिल्कुल अलग बनाते हुए इसके बंपर और ग्रिल में बड़े बदलाव किए हैं। जिसमें हैडलाइट्स में एलईडी पैनल का उपयोग किया गया है।

(ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

इसके साथ ही फ्रंट ग्रिल को पूरी तरह से नए डिजाइन का बनाते हुए बॉडी ग्राफिक्स में भी काफी बदलाव किया गया है। जिसमें डायमंड कट अलॉय व्हील और नए कलर्स का कॉम्बिनेशन शामिल है।

एक्सयूवी 700 में दिए जाने वाले फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 10 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ जुड़ा होगा।

इसके साथ ही इसमें जेबीएल का साउंड सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, सभी सीटों पर एयरबैग्स, जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इस कार को 15 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Next Stories
1 जल्द सड़कों पर दौड़ता दिखेगा Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ने डिलीवरी को लेकर की बड़ी घोषणा  
2 Force से लेकर Jaguar तक जुलाई में लॉन्च होने वाली हैं ये कारें, जानें पूरी डिटेल
3 Tata Motors जल्द लॉन्च करेगी अपनी दो सबसे सुरक्षित कारों के डार्क एडिशन, जानिए पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X