ताज़ा खबर
 

Mahindra जल्द लॉन्च करेगी TUV300 का फेसलिफ्ट मॉडल, बदल जाएगा नाम और फीचर्स

बीएस6 नॉर्म्स के चलते महिंद्रा ने अपनी जिस TUV300 को बिक्री से हटा लिया था अब कंपनी उसकी कार का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने वाली है।

जल्द लॉन्च होगा MAHINDRA TUV300 का नया अवतार। ( फोटो-LINE17)

भारत के ऑटो सेक्टर में एक बड़ा परिवर्तन देखने को मिला है जिसमें अब लोग एसयूवी के बजाय मिड साइज एसयूवी को खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं। लोगों की इसी पसंद को देखते हुए तमाम कार निर्माता कंपनियों ने अपनी मिड साइज एसयूवी के मॉडल लॉन्च करने करने शुरू कर दिए हैं।

जिसमें आज हम बात कर रहे हैं महिंद्रा की बेस्ट सेलिंग मिड साइज एसयूवी टीयूवी 300 के बारे में जिसको अप्रैल 2020 में बीएस6 एमिशन नॉर्म्स लागू होने के बाद कंपनी ने इस कार को बिक्री से हटा दिया था।

लेकिन अब महिंद्रा अपनी इस मिड साइज एसयूवी को एक नए अवतार में लॉन्च करने वाली है जिसको नाम दिया जा रहा है बोलेरो नियो ये एक फेसलिफ्ट मॉडल होगा। कार के एक्सटीरियर को और इंटीरियर को बड़े स्तर पर बदलाव के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा इसकी हैडलाइट्स, टेल लाइट्स, ग्राफिक्स और बॉडी डिजाइन में भी काफी चेंज किए जा सकते हैं।

महिंद्रा इस कार में बीएस6 नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन देने वाली है। जो 100 पीएस की पावर जनरेट कर सकेगा। इसके साथ ही इस कार में कंपनी मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी देगी।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस कार में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट के साथ मिलेगा। इसके साथ ही पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, एसी, सनरूफ, लेदर सीट्स, हाई स्पीड अलार्म आईओएस चाइल्ड सीट एंकर, रियर एसी वेंट जैसे फीचर्स दिए जा सकते है। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

कार के सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें एबीएस, ईबीडी, हिल असिस्ट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, 6 एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, फ्रंट पार्किंग सेंसर, जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

इस कार की कीमत की बात करें तो मौजूदा टीयूवी की कीमत और इस फेसलिफ्ट मॉडल के फीचर्स को देखते हुए एक्सपर्ट्स का मानना है कि कंपनी इस बोलेरो नियो फेसलिफ्ट मॉडल को 12 से 13 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

कंपनी ने इस कार के लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को सितंबर के पहले हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है।

Next Stories
1 28 जून से शुरू होगी Skoda Kushaq SUV की बुकिंग, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल
2 Hyundai की इस SUV को मिली बड़ी सफलता, लॉन्च होने के 2 दिन में मिली 4 हजार बुकिंग
3 Honda से लेकर Bajaj तक ये हैं टॉप स्टाइलिश बाइक, जो देती हैं कम कीमत में ज्यादा माइलेज
ये पढ़ा क्या ?
X