ताज़ा खबर
 

ताइवान के राष्ट्रपति के काफिले में शामिल हुई Mahindra Scorpio, आनंद महिंद्रा ने कहा ‘गर्व की बात’

Mahindra Scorpio भारतीय बाजार में लंबे समय से शानदार प्रदर्शन कर रही है। कंपनी जल्द ही इसके नेक्स्ट जेनरेशन को बाजार में उतारने की तैयारी में है। इसको टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। नई स्कॉर्पियो साइज में मौजूदा मॉडल से ज्यादा बड़ी होगी। इसके अलावा इसमें कई नए फीचर्स को भी शामिल किया जा रहा है।

Author Updated: January 16, 2020 1:54 PM
ताइवान के राष्ट्रपति के काफिले में शामिल Mahindra Scorpio।

Mahindra Scorpio: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra के वाहन दुनिया भर में मशहूर हैं, घरेलु बाजार के अलावा अन्य कई एशियाई देशों में कंपनी अपने वाहनों के विस्तृत रेंज को पेश कर चुकी है। विदेशी धरती पर अपनी पकड़ बनाने की इसी लय में कंपनी के लिए एक बेहद ही गौरव का क्षण भी सामने आया। जब सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर एक हैंडल से इस बात को साझा किया गया कि, कंपनी की मशहूर एसयूवी Mahindra Scorpio ताइवान के राष्ट्रपति के काफिले में शामिल किया गया।

दरअसल, Invest India नामके इस ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया, जिसमें देखा जा सकता है कि ताइवान के राष्ट्रपति के काफिले में Mahindra Scorpio को शामिल किया गया है। हालांकि ये वो मॉडल नहीं है जिसे भारतीय बाजार में बेचा जाता है। ये स्कॉर्पियो को पिक-अप मॉडल है, जिसमें आगे की तरफ एक केबिन होता है।

जब इस वीडियो को ट्वीटर पर पोस्ट किया गया, उसके बाद कंपनी के CEO आनंद महिंद्रा ने इस पोस्ट के जवाब में लिखा कि, “बेशक, ये हमारे लिए गौरव का समय है, और मैं ये स्वीकार करता हूं कि @InvestIndiaTPE ने इस खबर को सबसे पहले मुझे बताया”। बता दें कि, आनंद महिंद्रा ट्वीटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और हर मुद्दे पर अपनी राय बहुत ही बेबाकी से रखते हैं। इसके अलावा वो ऐसे किसी भी मौके पर प्रशंसा करना कभी नहीं भुलतें।

ताइवान के राष्ट्रपति के काफिले में व्हाइट कलर के Scorpio पिक-अप मॉडल को शामिल किया गया है। जो कि कुछ देशों में ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसमें दो दरवाजें दिए गए हैं और इसके पिछले हिस्से में लगेज कैरी करने के लिए स्पेस दिया गया है। वहीं भारतीय बाजार में Mahindra Scorpio फोर डोर और डुअल केबिन के साथ उपलब्ध है।

इंडियन मार्केट में स्कॉर्पियो: यहां के बाजार में यह एसयूवी दो इंजन विकल्पों और 7 वैरिएंट के साथ उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 2.5 लीटर की क्षमता का m2DICR डीजल इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 75PS की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरे मॉडल में कंपनी ने 2.2 लीटर की क्षमता का mHawk इंजन का प्रयोग किया है। इसकी कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 16.63 लाख रुपये तक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 आ रही है 2020 Maruti Ignis फे​सलिफ्ट, तस्वीरें हुई लीक Swift के इंजन के साथ मिलेगें कई शानदार फीचर्स
2 Honda Activa 6G Vs 5G : मौजूदा मॉडल से कितनी अलग होगी नई स्कूटर, जानें कितनी बढ़ गई कीमत
3 घर लाएं Bajaj की सबसे किफायती बाइक CT100, देती है 90 Kmpl का माइलेज! हर महीने देनें होंगे महज 1,300 रुपये
ये पढ़ा क्या?
X